गोवा को मिले चार नए मंत्री, चंद्रकांत कावेलकर बने उप-मुख्यमंत्री

कांग्रेस के 10 विधायक बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए, जिससे बीजेपी के सदस्यों की संख्या 27 हो गई.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 3:44 PM IST
गोवा को मिले चार नए मंत्री, चंद्रकांत कावेलकर बने उप-मुख्यमंत्री
गोवा के डेप्युटी स्पीकर माइकल लोबो ने अपने पद से दिया इस्तीफा.
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 3:44 PM IST
गोवा में शनिवार को चार नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. पूर्व विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर और डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो मंत्रिपद की शपथ लेने वाले नेताओं में से थे. कावलेकर को राज्य का उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है.

कांग्रेस के 10 विधायक बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए, जिससे बीजेपी के सदस्यों की संख्या 27 हो गई. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन और एक निर्दलीय उम्मीदवार को कैबिनेट से बाहर कर दिया.



सावंत ने तीन महीने पहले मुख्यमंत्री पद संभाला था, तबसे उनका यह दूसरा मंत्रिमंडल फेरबदल है. अपने पहले कैबिनेट फेरबदल में उन्होंने तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुदीन धवलीकर को हटाकर एमजीपी विधायक दीपक पुष्कर को मंत्रिमंडल में शामिल किया था.

केंद्रीय नेतृत्व ने लिया निर्णय

यह पूछे जाने पर कि कैबिनेट से सहयोगियों को क्यों हटाया जा रहा है, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह निर्णय केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों के अनुसार लिया गया है. उन्होंने कहा, "मैं गहराई में नहीं जाना चाहता हूं. हमने लोगों को सुशासन देने के लिए यह निर्णय लिया."

इससे पहले डेप्युटी स्पीकर माइकल लोबो ने मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए अपने पद से इस्तीफा दिया. लोबो ने स्पीकर राजेश पटनेकर को अपना इस्तीफा दिया. लोबो ने कहा, "मैंने पद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि मुझे बाद में दिन में कैबिनेट में शामिल किया जाएगा."

नए मंत्रियों ने दोपहर तीन बजे राजभवन में शपथ ली.
Loading...

ये भी पढ़ें: गोवा में सियासी फेरबदल, CM सावंत ने उपमुख्‍यमंत्री समेत 4 मंत्रियों से मांगा इस्तीफा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...