चक्रवात टाउते के लिए गोवा सरकार तैयार, राज्य में 15-16 मई को भारी बारिश के आसार

तौकते को लेकर प्रशासन सतर्क है. (फाइल फोटो: PTI)

तौकते को लेकर प्रशासन सतर्क है. (फाइल फोटो: PTI)

Cyclone Tauktae Update: अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए राज्य में 24 मई तक लगे कर्फ्यू के कारण चक्रवात का असर बहुत कम रहने की संभावना है.

  • Share this:

पणजी. गोवा (Goa) में सरकार ने चक्रवात ‘टाउते’ (Tauktae) की चेतावनी के मद्देनजर स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं. अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, चक्रवाती तूफान टाउते के कारण कोंकण और गोवा में 15 और 16 मई को भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है.

गोवा दमकल और आपात सेवा ने बताया कि उसने अपने कर्मियों को स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा है. उसके निदेशक अशोक मेनन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘हमने चक्रवात के कारण किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए अपने कार्यबल को तैयार रखा है.’ मेनन ने कहा, ‘चक्रवाती तूफान के कारण चली हवाओं और बारिश से शुक्रवार को राज्य में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.’

Cyclone Tauktae: चक्रवाती तूफान 'टाउते' को लेकर IMD का हाई अलर्ट, 175 KM/Hr की रफ्तार से चलेगी हवा- जानें 10 बड़ी बातें

अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य में 24 मई तक लगे कर्फ्यू के कारण चक्रवात का असर बहुत कम रहने की संभावना है. दक्षिण गोवा के संगेम तहसील में चक्रवाती हवाओं के कारण शुक्रवार को कई पेड़ गिरे. संगेम के विधायक प्रसाद गांवकर ने कहा कि वह चक्रवात की चेतावनी के मद्देनजर सप्ताहांत में घरों से बाहर न निकलने के लिए लोगों से निजी रूप से अनुरोध कर रहे हैं.


मुंबई में ठाकरे सरकार भी तैयार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के तटीय जिलों में प्राधिकारियों को स्थिति से निपटने के लिए चौकन्ना रहने और साजोसामान तैयार रखने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा शुक्रवार देर रात जारी एक बयान में ठाकरे के हवाले से कहा गया, ‘चौकन्ना रहिए और जहां भी जरूरत पड़े बचाव अभियान चलाएं.’ ठाकरे ने कहा कि इस चक्रवात का असर पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग जिलों में पड़ सकता है और इन जिलों के जिलाधीशों को बचाव उपकरण और श्रमबल के लिहाज से सभी आवश्यक एहतियात बरतने के लिए कहा गया है.



(भाषा इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज