विश्वजीत राणे बोले- गोवा 'बनाना रिपब्लिक नहीं, पर्यटक कोविड-19 नियमों का पालन करें

 गोवा में जनवरी में संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका व्यक्त की है.

गोवा में जनवरी में संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका व्यक्त की है.

Goa Coronavirus Cases: गोवा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, हमें एक राज्य के रूप में सावधानी बरतने की जरूरत है. हम गोवा के लोगों की सुरक्षा चाहते हैं. कारोबारी गतिविधियां जारी रहनी चाहिए लेकिन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. गोवा कोई ‘बनाना रिपब्लिक’ नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 5:19 PM IST
  • Share this:

पणजी. गोवा (Goa) में जनवरी में कोविड-19 के मामले (Covid-19 Cases) बढ़ने की आशंका व्यक्त करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे (Health Minister Vishwajit Rane) ने शनिवार को पर्यटकों से एहतियात बरतने की अपील की क्योंकि ‘‘गोवा बनाना रिपब्लिक नहीं है.’’‘बनाना रिपब्लिक’ की उपमा प्राय: उन देशों के लिए प्रयुक्त की जाती है जो राजनीतिक रूप से अस्थिर होते हैं और उनकी संस्थाएं ठीक से काम नहीं करती हैं.

एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की बार-बार अपील किए जाने के बाद भी लोग एहतियात नहीं बरत रहे हैं.

नए साल के अवसर पर बढ़ी पर्यटकों की संख्या

राणे ने नए साल के उत्सव और तटीय राज्य में पर्यटकों के आने की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से गोवा में जनवरी में संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका व्यक्त की है. मंत्री ने कहा, ‘‘पर्यटकों को यह महसूस होना चाहिए कि भले ही वे यहां आनंद उठाने आए हैं लेकिन उन्हें बचाव नियमों का पालन करना पड़ेगा. मैंने देखा कि हवाईअड्डे पर 60 फीसदी लोगों ने मास्क नहीं पहन रखा था.’’
ये भी पढ़ेंः- कोरोना वैक्सीन के लिए CoWIN ऐप पर करना होगा रजिस्ट्रेशन, यहां जानें पूरा प्रोसेस

उन्होंने कहा, ‘‘हमें एक राज्य के रूप में सावधानी बरतने की जरूरत है. हम गोवा के लोगों की सुरक्षा चाहते हैं. कारोबारी गतिविधियां जारी रहनी चाहिए लेकिन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. गोवा कोई ‘बनाना रिपब्लिक’ नहीं है.’’

Youtube Video



स्वास्थ्य मंत्री ने दी कार्रवाई की धमकी

मंत्री ने कहा कि रात्रिकालीन क्लबों को मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करना होगा वरना उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने को बढ़ाकर 500 रुपये करने का प्रस्ताव रखेगा.

(इनपुट भाषा से)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज