कोरोना संकटः गोवा में 10 अगस्त तक जनता कर्फ्यू, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक सबकुछ रहेगा बंद

कोरोना संकटः गोवा में 10 अगस्त तक जनता कर्फ्यू, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक सबकुछ रहेगा बंद
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने इस बारे में जानकारी दी.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत (Pramod Sawant) ने कहा, 'राज्य में अब से रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा.' इस दौरान सिर्फ मेडिकल सर्विस ही खुली रहेंगी. उन्होंने कहा कि ये आदेश 10 अगस्त तक लागू रहेगा.

  • Share this:
पणजी. गोवा (Goa) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) का समय बढ़ा दिया गया है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत (Pramod Sawant) ने कहा, 'राज्य में अब से रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा.' इस दौरान सिर्फ मेडिकल सर्विस ही खुली रहेंगी. उन्होंने कहा कि ये आदेश 10 अगस्त तक लागू रहेगा. इससे पहले गोवा सरकार ने राज्य के सभी अस्पतालों को 20 प्रतिशत बिस्तर कोविड-19 (Covid-19) मरीजों के लिए आरक्षित रखने का आदेश दिया था.

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने तटीय राज्य में कोविड-19 संबंधी हालात की समीक्षा के लिए सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी, जिसमें यह फैसला किया गया. बैठक के बाद राज्य स्वास्थ्य सेवा निदेशक डॉ. जोस डीसा ने एक आदेश में कहा था, "गोवा में आईसीयू सुविधाओं वाले सभी निजी अस्पतालों के लिए कोविड-19 मरीजों के लिए 20 प्रतिशत बिस्तर आरक्षित रखना अनिवार्य होगा." उन्होंने कहा कि यदि कोई अस्पताल इस आदेश का पालन नहीं करता है, तो उसका लाइसेंस निलंबित या रद्द कर दिया जाएगा.


प्राइवेट अस्पताल सरकार को देंगे सभी जानकारी
आदेश के अनुसार, निजी अस्पतालों से कहा गया है कि वे कोविड-19 मरीजों के उपचार, उनके रहने और अन्य प्रक्रियाओं के लिए वसूले जाने वाले शुल्क समेत अन्य जानकारियां साझा करें.



गोवा में हो रहा कम्यूनिटी ट्रांसमिशन
प्रमोद सावंत ने स्वीकार किया था कि राज्य में कोरोनावायरस का सामुदायिक संचरण (कम्यूनिटी ट्रांसमिशन) शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि हमारे पास पूरे गोवा में कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं. वर्तमान में, जब पूरे राज्य में ट्रांसमिशन होता है, तो यह एक मरीज से दूसरे में चला गया है. हमें कहना होगा कि ये कम्युनिटी ट्रांसमिशन है. हमें यह स्वीकार करना होगा.

गोवा सरकार ने पहले ही दक्षिण गोवा के वास्को शहर और उत्तर गोवा के सत्तारी तालुका के मोरलेम गांव में मैंगर हिल क्षेत्र को कंस्ट्रक्शन जोन घोषित कर दिया था. इसके अलावा, कुछ अन्य क्षेत्रों को भी मिनी कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किए जाने के बाद सील कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading