कोरोना: गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 13 और मरीजों की मौत, 4 दिनों में 75 लोगों की गई जान

गोवा के सरकारी अस्‍पताल में ऑक्सीजन की कमी से 13 और कोरोना मरीजों की मौत.

गोवा के सरकारी अस्‍पताल में ऑक्सीजन की कमी से 13 और कोरोना मरीजों की मौत.

Goa Coronavirus: गोवा में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2,455 नए मामले आए हैं, जिससे राज्य में अबतक सामने आए मामलों की संख्या बढ़कर 1,32,585 हो गई है.

  • Share this:

पणजी. गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ( GMCH) में ऑक्सीजन की कमी से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को यहां कोरोना के 13 और मरीजों की मौत हो गई. पिछले 4 दिनों में अब तक यहां 75 लोगों की जान जा चुकी है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को यहां 26 मरीजों की मौत हुई. इसके बाद बुधवार को 21, गुरुवार को 15 और फिर शुक्रवार को 13 और मरीजों ने दम तोड़ दिया. बता दें कि इन दिनों बॉम्बे हाईकोर्ट की गोवा बेंच मरीजों की मौत के मामले की सुनवाई कर रही है.

उच्च न्यायालय की गोवा पीठ ने कहा कि राज्य प्रशासन ने उसे बताया कि इनमें से कुछ मौतें ‘उपकरण संबंधी दिक्कतों’ से जुड़ी हो सकती हैं, जैसे ऑक्सीजन के कई सिलेंडरों को साथ जोड़ने से सप्लाई के दौरान प्रेशर में कमी आना.अदालत ने कहा कि जीएमसीएच में कोविड-19 के मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया कराने के उसके आदेश के बावजूद इस सरकारी अस्पताल में बृहस्पतिवार तड़के दो बजे से छह बजे के बीच और 15 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें:- अगले हफ्ते लॉन्च होगी DRDO की कोरोना की दवा 2डीजी, मरीजों के लिए होगी 'रामबाण'

ऑक्सीजन सप्लाई की कमी
बता दें कि पिछले दिनों केंद्र से तत्काल हस्तक्षेप की मांग करते हुए, गोवा ने कहा था कि उसे महाराष्ट्र के कोल्हापुर से 11 टन ऑक्सीजन का आवंटित कोटा नहीं मिल रहा है. उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) की अतिरिक्त सचिव सुमिता डावरा को लिखे पत्र में गोवा के प्रधान सचिव पुनीत कुमार गोयल ने कहा कि पिछले 10 दिनों में अलग-अलग कारणों से आवंटन में 40 टन से अधिक की कमी रही है.





कमेटी का गठन

गोवा की सरकार ने गुरुवार को 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी GMCH में ऑक्सीजन सप्लाई के बारे में जांच करेगी. इस कमेटी में डॉक्टर बीके मिश्रा-निदेशक-आईआईटी अध्यक्ष, डॉक्टर वीएन जिंदल-पूर्व डीन जीएमसी और डॉ तारिक थॉमस, सचिव (यूडी) -शामिल हैं. गोवा में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2,455 नए मामले आए हैं जिससे राज्य में अबतक सामने आए मामलों की संख्या बढ़कर 1,32,585 हो गई है. वहीं 61 और मरीजों की मौत होने से राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 1,998 तक पहुंच गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज