गोवा: GMCH में ऑक्सीजन की कमी से 13 और जान गईं, अब तक 74 मौतें

गोवा के सरकारी अस्‍पताल में ऑक्सीजन की कमी से 13 और कोरोना मरीजों की मौत. (सांकेतिक तस्वीर)

गोवा के सरकारी अस्‍पताल में ऑक्सीजन की कमी से 13 और कोरोना मरीजों की मौत. (सांकेतिक तस्वीर)

Goa Medical College Deaths: अस्पताल में मरीजों की मौत और अदालत में याचिकाओं पर सुनवाई जारी है. गुरुवार को हाईकोर्ट (High Court) ने पाया कि उनके आदेश के बाद गुरुवार को रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच 15 लोगों की मौत हो गई.

  • Share this:

पणजी. गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (GMCH) में कोविड-19 (Covid-19) मरीजों की मौत का सिलसिला थमा नहीं है. शुक्रवार को भी ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Shortage) के चलते 13 मरीजों की मौत हो गई. इस बात की जानकारी राज्य के एडवोकेट जनरल ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) की गोवा बेंच को दी है. राज्य में बुधवार को 20 और मंगलवार को ऑक्सीजन संकट के चलते 26 मरीजों की मौत हो गई है. गोवा बेंच ऑक्सीजन मुद्दे से जुड़ी कई याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है.

अस्पताल में मरीजों की मौत और अदालत में याचिकाओं पर सुनवाई जारी है. गुरुवार को हाईकोर्ट ने पाया कि उनके आदेश के बाद गुरुवार को रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच 15 लोगों की मौत हो गई. अदालत ने अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन मुहैया कराने के आदेश जारी किए थे. हाईकोर्ट ने कहा था कि केंद्र को सुनिश्चित करना चाहिए कि गोवा को मिलने वाला ऑक्सीजन का कोटा जल्द से जल्द उपलब्ध हो सके.

गोवा के सरकारी अस्‍पताल में ऑक्सीजन की कमी से 15 और कोरोना मरीजों की मौत

जस्टिस नितिन डब्ल्यू सांब्रे और एमएस सोनक की बेंच ने कहा कि उनके 12 मई के आदेश के बाद भी GMCH में कोविड-19 संबंधी 40 मौतों के बारे में पता चला है. कोर्ट ने पाया कि इनमें से करीब 15 मौतें रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच हुई हैं. बुधवार को अदालत ने कहा था कि GMCH में मेडिकल ऑक्सीजन की स्थिति विकट है. साथ ही राज्य सरकार को जरूरत कदम उठाने के लिए भी कहा गया था.

Youtube Video

गुरुवार को गोवा में 2 हजार 491 नए संक्रमित मिले हैं. इनमें से 63 मरीजों की मौत हो गई है. नए आंकड़ों को मिलाकर राज्य में 1 लाख 30 हजार 130 मरीजों की अब तक पहचान हो चुकी है. जबकि, 1 हजार 937 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बेहतर नजर आ रही है. 2266 नए लोगों के साथ अब तक 95 हजार 240 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. राज्य में फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 32 हजार 953 है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज