गोवा : पांच विधायकों में सिमटी कांग्रेस, 10 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

गोवा के सीएम सावंत की मौजूदगी में विलय का पत्र स्पीकर राजेश पटनेकर को सौंप दिया गया. बाद में पाटनकर ने पत्र मिलने की पुष्टि की.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 6:43 PM IST
गोवा : पांच विधायकों में सिमटी कांग्रेस, 10 विधायक बीजेपी में हुए शामिल
10 कांग्रेस नेताओं के पार्टी में शामिल होने पर सावंत ने कहा कि बीजेपी गोवा प्रदेश की तरफ से सभी का स्वागत है.
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 6:43 PM IST
गोवा में गुरुवार को कांग्रेस के 10 विधायक पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए.बुधवार को गोवा में कांग्रेस के विधायकों का एक समूह जिसमें विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर समेत 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए.

सत्तारूढ़ भाजपा के साथ विलय के बाद कांग्रेस एक और संकट में का शिकार हो गई. राज्य के 40 सीटों वाले सदन में बीजेपी के पास अब 27 विधायक हैं. कावलेकर के साथ बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक अतानासियो मोनसेराटे, जेनिफर मोनसेराटे, फ्रांसिस सिलवीरा, फिलिप नेरी रॉड्रिक्स, क्लियोफैसियो डायस, विलफ्रेड डीएसए, नीलकांत हलनकर, इसिडोर फर्नांडिस और एंटोनियो फर्नांडीज हैं.

साल 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी कांग्रेस अब पांच विधायकों में सिमट गई है.

यह भी पढ़ें:  तमिलनाडु मॉडल की तरह Cong-JDS बागियों को सबक सिखाना चाहती है

स्पीकर को सौंपी चिट्ठी

बुधवार शाम को सावंत की मौजूदगी में विलय का पत्र स्पीकर राजेश पटनेकर को सौंप दिया गया. बाद में पाटनकर ने पत्र मिलने की पुष्टि की.

इससे पहले गुरुवार को, सावंत ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और माना जाता है कि दोनों नेताओं ने राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल पर विचार-विमर्श किया है. सावंत 10 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे और नड्डा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिले.
Loading...



10 कांग्रेस नेताओं के पार्टी में शामिल होने पर सावंत ने कहा कि बीजेपी गोवा प्रदेश की तरफ से सभी का स्वागत है. सभी 10 कांग्रेस विधायकों ने बिना किसी शर्त बीजेपी जॉइन किया है.सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास की नीति से प्रभावित होकर बीजेपी जॉइन करने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें:  कर्नाटक और गोवा को लेकर पुनिया ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप

मंत्रिमंडल फेरबदल की संभावना

बीजेपी सूत्रों ने कहा कि गोवा में 10 विधायकों के शामिल होने से मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना है. 40 सदस्यीय विधानसभा में 27 की संख्या में अपनी संख्या के साथ, भाजपा अब अपने सहयोगियों पर निर्भर नहीं है, जिसमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीय शामिल हैं.

अपनी ही पार्टी में तख्तापलट करने से पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे कावलेकरने संवाददाताओं से कहा कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्य चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष में थे तो यह संभव नहीं था.

यह भी पढ़ें:  कांग्रेस का बुजुर्ग खेमा नहीं छोड़ेगा पद, बढेंगी मुश्किलें...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 6:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...