Home /News /nation /

Omicron Case in Goa: गोवा में ओमिक्रॉन संक्रमण की दस्तक, यूके से लौटा 8 साल का बच्चा मिला संक्रमित

Omicron Case in Goa: गोवा में ओमिक्रॉन संक्रमण की दस्तक, यूके से लौटा 8 साल का बच्चा मिला संक्रमित

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने आगामी नववर्ष समारोह के मद्देनजर पहले ही पर्यटन उद्योग से जुड़े हितधारकों से कह दिया है कि वे सतर्क रहें

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने आगामी नववर्ष समारोह के मद्देनजर पहले ही पर्यटन उद्योग से जुड़े हितधारकों से कह दिया है कि वे सतर्क रहें

Coronavirus Omicron Variant in Goa: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि लड़का 17 दिसंबर 2021 को ब्रिटेन से आया था और उसके ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान में की गई जांच से हुई है. राणे ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र सरकार द्वारा तय किये गए प्रोटोकॉल के तहत सभी कदम उठाएगी और जरूरत पड़ेगी तो कड़े उपाय भी करेगी.

अधिक पढ़ें ...

    पणजी. भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Coronavirus Omicron Variant) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को गोवा में ओमिक्रॉन का पहला मामला दर्ज किया गया है. ब्रिटेन से गोवा आए आठ साल के एक बच्चे के कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन (Goa Omicron case) स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि लड़का 17 दिसंबर 2021 को ब्रिटेन से आया था और उसके ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान में की गई जांच से हुई है. राणे ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र सरकार द्वारा तय किये गए प्रोटोकॉल के तहत सभी कदम उठाएगी और जरूरत पड़ेगी तो कड़े उपाय भी करेगी.

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa Chief Minister Pramod Sawant) ने आगामी नववर्ष समारोह के मद्देनजर पहले ही पर्यटन उद्योग से जुड़े हितधारकों से कह दिया है कि वे सतर्क रहें और सुनिश्चित करें कि उत्सव के दौरान कोविड-19 का प्रसार नहीं हो. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक रविवार को गोवा में कोविड-19 के 25 नए मामले सामने आए थे जिससे राज्य में अब तक सामने आये मामलों की संख्या बढ़कर 1,80,050 हो गई थी. राज्य में मृतक संख्या 3,519 है.

    भारत में तेजी से बढ़ रही है ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या
    भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट – Omicron के मामले देश में बढ़ते जा रहे हैं. भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल मामलों की संख्या 578 पहुंच गई है. ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले राजधानी दिल्ली में हैं, जहां इसके 142 केस हैं, जिसमें से 23 रिकवर या डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं, केसों के मामले में दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है, जहां ओमिक्रॉन वेरिएंट के 141 मामले हैं. इसमें से 42 रिकवर या डिस्चार्ज हो चुके हैं.

    किस राज्य में ओमिक्रॉन के कितने मामले
    दिल्ली – 142
    महाराष्ट्र – 141
    केरल – 57
    गुजरात – 49
    राजस्थान – 43
    तेलंगाना – 41
    तमिलनाडु – 34
    कर्नाटक – 31
    मध्य प्रदेश – 9
    आंध्र प्रदेश – 6
    पश्चिम बंगाल – 6
    हरियाणा – 4
    ओडिशा – 4
    चंडीगढ़ – 3
    जम्मू-कश्मीर – 3
    उत्तर प्रदेश – 2
    हिमाचल प्रदेश – 1
    लद्दाख – 1
    उत्तराखंड – 1

     

    Tags: Goa, Omicron, Omicron Alert, Omicron Infection, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर