• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गोवा में भारी बारिश से भूस्खलन, मिट्टी के ढेर में दब गई पूरी ट्रेन, Video में देखिये हाल

गोवा में भारी बारिश से भूस्खलन, मिट्टी के ढेर में दब गई पूरी ट्रेन, Video में देखिये हाल

ट्रेन के प्रभावित कोच में सवार यात्रियों को वापस कुलेम भेजा गया है. (फोटो: Twitter/@SheetuKumar5)

ट्रेन के प्रभावित कोच में सवार यात्रियों को वापस कुलेम भेजा गया है. (फोटो: Twitter/@SheetuKumar5)

Goa Train Landslide Incident: ट्रेन के पटरी से उतरने की यह घटना दुधसागर-सोनोलिम (Dudhsagar-Sonaulim section) सेक्शन पर हुई है. वहीं, स्थानीय रिपोर्ट्स में ट्रेन की पहचान 01134 मंगलुरु जंक्शन-सीएसटी टर्मिनस एक्सप्रेस स्पेशन के रूप में हुई है.

  • Share this:
    मुंबई. भारी बारिश के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) समेत देश के कई स्थानों से भूस्खलन (Landslide) की खबरें सामने आई हैं. शुक्रवार को इसी तरह की एक घटना का शिकार कर्नाटक मंगलुरु से मुंबई जा रही एक ट्रेन हो गई. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. देश के पश्चिमी और उत्तरी इलाकों में हुए भूस्खलन में सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. इसके अलावा कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रेन के पटरी से उतरने की यह घटना दुधसागर-सोनोलिम सेक्शन पर हुई है. वहीं, स्थानीय रिपोर्ट्स में ट्रेन की पहचान 01134 मंगलुरु जंक्शन-सीएसटी टर्मिनस एक्सप्रेस स्पेशन के रूप में हुई है. खास बात यह है कि वशिष्टी नदी के उफान पर होने के चलते ट्रेन का रास्ता मडगांव-लोंडा-मिराज होते हुए बदला गया था. हालांकि, अच्छी खबर यह है कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है.

    वीडियो यहां देखें-





    ट्रेन के प्रभावित कोच में सवार यात्रियों को वापस कुलेम भेजा गया है. दुधसागर और सोनोलिम स्टेशन के बीच और करंजोल और दुधसागर स्टेशन के बीच दक्षिण-पश्चिम रेलवे के हुबली डिवीजन के घाट सेक्शन की दो जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं देखी गई हैं. राज्य में भारी बारिश के चलते हुए हादसों में सैकड़ों लोगों के जान जाने की खबर है. प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य जारी है.

    इसके अलावा 02780 हजरत निजामुद्दीन-वास्को डा गामा एक्स्प्रेस स्पेशन ट्रेन भी प्रभावित होने वाली गाड़ियों में शामिल है. बुधवार को दिल्ली से शुरू हुई ट्रेन को लोंडा और वास्को डा गामा के बीच आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया था. साथ ही ट्रेन नंबर 08048 वास्को डा गामा-हावड़ा एक्सप्रेस स्पेशन, 07420 वास्को डा गामा-तिरुपति एक्सप्रेस स्पेशल टऔर 07420/07022 वास्को डा गामा-तिरुपति हैदराबाद एक्सप्रेस स्पेशल को भी कैंसिल किया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज