अपना शहर चुनें

States

Goa ZP Election Results: गोवा जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी का 12 सीटों पर कब्जा, मतगणना जारी

गोवा जिला पंचायत चुनाव की अब तक की मतगणना में बीजेपी ने 12 सीटों पर कब्जा जमाया है. फाइल फोटो
गोवा जिला पंचायत चुनाव की अब तक की मतगणना में बीजेपी ने 12 सीटों पर कब्जा जमाया है. फाइल फोटो

Goa Zilla Panchayat Election Results 2020: गोवा विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहे जा रहे जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी ने अब तक की मतगणना में शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 सीटों पर जीत हासिल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2020, 5:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गोवा जिला पंचायत चुनाव (Goa Zilla Panchayat Election Results) में बीजेपी (BJP) ने अब तक की मतगणना में 12 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस (Congress) को 2 सीटें मिली हैं, आम आदमी पार्टी का अभी तक खाता भी नहीं खुला है. इसके अलावा 5 निर्दलीय भी चुनाव जीतने में सफल रहे हैं. महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को भी 1 सीट पर जीत मिली है. जिला पंचायत चुनाव में शनिवार को 48 सीटों पर वोटिंग हुई थी और कुल 56.82 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.

गोवा स्टेट इलेक्शन कमीशन ने कहा कि उत्तरी गोवा के जिलों में 85.43 प्रतिशत और दक्षिणी गोवा से संबंधित जिलों में 55 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है. वोटरों की बात करें तो 2 लाख 27 हजार 916 पुरुष और 2 लाख 21 हजार 972 से ज्यादा महिला वोटरों ने मतदान में भाग लिया. गोवा की 50 जिला पंचायत क्षेत्रों में से 2 पर वोटिंग नहीं हुई. नवेलिम में उम्मीदवार की मौत के चलते वोटिंग रद्द हो गई तो सैनकोअल में बीजेपी उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए.

48 सीटों के चुनाव में बीजेपी ने 43 उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाया है. आम आदमी पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने 17-17 उम्मीदवारों को चुनाव में उतारा है. 79 उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़े हैं. जिला पंचायत चुनाव के 22 मार्च 2020 को होने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के चलते घोषित एक दिन के जनता कर्फ्यू के बाद चुनाव पहले दो दिन के टाला गया और बाद में अनिश्चितकाल के टाल दिया गया.

जिला पंचायत के इन चुनावों को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के लिए लिटमस टेस्ट माना जा रहा है और ये सावंत सरकार के लिए कोरोना वायरस से निपटने की कोशिशों की परीक्षा भी है. 2022 की शुरुआत में लगभग 1 साल से कुछ ज्यादा वक्त के बाद गोवा में विधानसभा चुनाव होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज