कर्नाटक के डिप्टी सीएम बोले- खराब नहीं अच्छी सड़कों पर ही होता है एक्सिडेंट

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 12:31 PM IST
कर्नाटक के डिप्टी सीएम बोले- खराब नहीं अच्छी सड़कों पर ही होता है एक्सिडेंट
सांकेतिक तस्वीर

गोविंद कार्जोल ने ये भी कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट ने तहत लगने वाले भारी जुर्माने का वो समर्थन नहीं करते हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राज्य में इसे लागू करने पर जल्द ही विचार किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 12:31 PM IST
  • Share this:
कर्नाटक (Karnataka) के उप मुख्यमंत्री गोविंद कार्जोल (Govind Karjol) ने एक बड़ा ही अजीबो-गरीब बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि खराब और सुरक्षित सड़कों के चलते ही देश में ज्यादा रोड एक्सिडेंट हो रहे हैं.

नए मोटर व्हीकल एक्ट पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ''खराब रोड के चलते एक्सिडेंट नहीं होते हैं. बल्कि अच्छे और सुरक्षित रोड पर ही ज्यादा एक्सिडेंट होते हैं. लोग काफी तेज गाड़ी चलाते हैं. हाइवे पर सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लोग ड्राइव करते हुए एक्सिडेंट का शिकार होते हैं.''

कार्जोल ने ये भी कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट ने तहत लगने वाले भारी जुर्माने का वो समर्थन नहीं करते हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राज्य में इसे लागू करने पर जल्द ही विचार किया जाएगा.

इस बीच केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी कहा है कि जो भी राज्य नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद जुर्माने की रकम कम करना चाहते हैं उन्हें उससे कोई आपत्ति नहीं है. गडकरी ने ये भी कहा कि जो लोग नियम-कानून का उल्लंघन नहीं करते हैं उन्‍हें डरने की ज़रूरत नहीं है. उन्हें कुछ भी देने की ज़रूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि यही समय है जब लोगों को इस कानून को समझना चाहिए. क्योंकि हमारे देश में रोड एक्सीडेंट में सबसे ज्यादा मौतें होती हैं.

बता दें कि इस जुलाई में संसद में Motor Vehicles (Amendment) Bill, 2019 पास किया गया था, जिसके तहत रोड सेफ्टी और ट्रैफिक रेगुलेशन से जुड़े नियम- जैसे ड्राइविंग लाइसेंस या ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर जुर्माने की रकम में बदलाव किया गया था. सरकार का लक्ष्य इससे सड़क हादसों में कमी और लोगों में अनुशासन लाने का है.

ये भी पढ़ें:

क्या होता है लाखों में एक 'बॉम्बे ब्लड ग्रुप', जिसकी मुंबई में है शॉर्टेज
Loading...

अंतिम संस्कार करने के बाद घर वाले कर रहे थे श्राद्ध की तैयारी, तभी...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...