जस्टिस मार्कंडेय काटजू के फेसबुक पोस्ट पर विवाद, लिखा- अच्छी लड़कियों को जल्दी सोना चाहिए! हो रही आलोचना

मार्कंडेय काटजू ने एक पोस्ट के कमेंट में लिखा- अच्छी लड़कियों को जल्दी सोना चाहिए
मार्कंडेय काटजू ने एक पोस्ट के कमेंट में लिखा- अच्छी लड़कियों को जल्दी सोना चाहिए

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने अपने फेसबुक पोस्ट में एक कमेंट के जवाब में लिखा है कि अच्छी लड़कियों को जल्दी सोना चाहिए. उनके कमेंट पर खूब आलोचना हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 9:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ((Judge Markandeya Katju)  कई मुद्दों पर उनकी बेबाक  टिप्पणियां करते रहतेे  हैंं. इसमें भी खासकर महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर. इस बार काटजू अपनी टिप्पणी को लेकर एक बार फिर से चर्चाओं में हैं. इस बार काटजू ने फेसबुक पर जो कमेंट किया है वह बेहद ही भद्दा और अजीब बताया जा रहा है.

काटजू की सेक्सिज्म को लेकर लगातार आलोचना होती है. इस बार उन्हें उनके पोस्ट पर टिप्पणी करने वाली एक महिला के कमेंट्स पर कई टिप्पणियां करते देखा गया. कमेंट्स में बात यहां तक पहुंच गई कि काटजू ने एक बार महिला से पूछ लिया, तुमको नींद नहीं आ रही? इसके बाद एक और कमेंट में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अच्छी लड़कियों को जल्दी सोना चाहिए.
इससे पहले मार्कंडेय काटजू 2015 में भी अपने एक बयान को लेकर काफी चर्चाओं में आए थे. 2015 में दिल्ली चुनाव के समय काटजू ने कहा था कि भाजपा सदस्य शाजिया इल्मी पार्टी की सीएम पद की उम्मीदवार किरण बेदी से कहीं ज्यादा खूबसूरत हैं. दरअसल उस समय किरण बेदी को भाजपा ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था.एक यूजर ने काटजू के इस कमेंट पर उन्हें टिंडर अकाउंट बना लेने की सलाह दे दी.एक यूजर का कहना है कि शायद काटजू का अकाउंट हैक हो गया है.

काटजू अक्सर महिलाओं के बारे में बॉडी शेमिंग करने वाली  टिप्पणी करते हैं और इस तरह की महिलाओं से बचने के लिए युवा पुरुषों के लिए नियमित 'सलाह' भी जारी करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज