अपना शहर चुनें

States

India Republic Day: गणतंत्र दिवस पर Google ने बनाया खास डूडल

गूगल ने बनाया है खास डूडल. (Pic- Google)
गूगल ने बनाया है खास डूडल. (Pic- Google)

India republic day google doodle: गूगल (Google) के डूडल (Doodle) में पूरे भारत की संस्‍कृति और विरासत की छाप दिखाई दे रही है. इसमें विकास की ओर अग्रसर भारत दिखाई दे रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 8:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) मना रहा है. 26 जनवरी के दिन राजपथ पर भारत की संस्‍कृति, ताकत और विकास को दिखाया जाता है, जो हर भारतीय के लिए गर्व की बात होती है. इस बीच गूगल ने भी भारत के 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अपना खास डूडल बनाया है. गूगल (Google) के डूडल (Doodle) में पूरे भारत की संस्‍कृति और विरासत की छाप दिखाई दे रही है. इसमें विकास की ओर अग्रसर भारत दिखाई दे रहा है.

गूगल के इस खास डूडल पर क्लिक करते ही नया गूगल पेज खुल रहा है. यह पेज पूरी तरह से भारत के गणतंत्र दिवस पर आधारित है. इसमें फोटो, खबरें, जानकारी समेत अन्‍य सामग्री हैं, जिसे लोग आसानी से पढ़ और देख सकते हैं.

Google
डूडल पर क्लिक करके गणतंत्र दिवस की सभी जानकारी मिल रही है. (Pic- Google)




वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मंगलवार को देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा, 'भारत के सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं. जय हिंद.'
pm
पीएम मोदी ने दी बधाई. (pic- ANI)


बता दें कि भारत मंगलवार को गणतंत्र दिवस परेड के दौरान पहली बार राफेल लड़ाकू विमानों की उड़ान के साथ टी-90 टैंकों, समविजय इलेक्ट्रॉनिक युद्धक प्रणाली, सुखोई-30 एमके आई लड़ाकू विमानों समेत अपनी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन करेगा.

रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि गणतंत्र दिवस परेड में राजपथ पर 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की झांकियों, रक्षा मंत्रालय की छह झांकियों अन्य केंद्रीय मंत्रालयों और अर्द्धसैनिक बलों की नौ झांकियों समेत 32 झांकियों में देश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर, आर्थिक उन्नति और सैन्य ताकत की आन बान शान नजर आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज