Assembly Banner 2021

Google India, 1 March 2021: Co-Win पोर्टल पर वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू; ICSE की डेट शीट जारी

देश भर के 10 हजार सरकारी केंद्रों व 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है.  (सांकेतिक तस्वीर)

देश भर के 10 हजार सरकारी केंद्रों व 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Google India 1 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू, Co-Win पोर्टल पर हो रहे रजिस्ट्रेशन
भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया. वैक्सीनेशन के पहले दिन ही देश के 4 लाख 27 हजार 072 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई. इसी के साथ ही 16 जनवरी से अब तक देश में कोविड-19 रोधी वैक्सीन की 1 करोड़ 47 लाख 28 हजार 569 खुराकें दी जा चुकी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने सोमवार को टीकाकरण अभियान के अगले चरण की शुरुआत के साथ ही कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक ली. दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के पहले दिन ही गूगल पर दिन भर कोविन ट्रेंड करता रहा. मालूम हो कि कोविन पोर्टल पर टीकाकरण के लिए 60 साल से ऊपर के लोग या फिर 45 साल के गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

11 महीने बाद जम्मू कश्मीर में खुले स्कूल
जम्मू कश्मीर भी गूगल पर कई वजहों से ट्रेंड करता रहा. कोविड-19 के कारण कश्मीर में लगभग एक साल तक स्कूल बंद रहने के बाद सोमवार से कक्षा नौ और 12 के स्कूल खुले. ज्यादातर सरकारी स्कूलों में छात्रों की 60 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति दर्ज की गई. इसके साथ ही घाटी में सोमवार को कोरोना वायरस के 63 केस सामने आए जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसके साथ ही श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर सिर्फ वन-वे ट्रैफिक को ही मंजूरी दी गई है.



आईसीएसई बोर्ड की डेट शीट जारी
वहीं आईसीएसई बोर्ड ने भी सोमवार को परीक्षा तिथि जारी कर दी. आईसीएससी बोर्ड के 10वीं क्लास के एग्जाम 5 मई से 7 जून तक चलेंगे तो वहीं 12वीं क्लास की परीक्षाएं 8 अप्रैल से 16 जून तक चलेंगी.

तीसरी बार मां बनने वाली हैं गेल गेदोट, इंस्टा पोस्ट से दी जानकारी
फिल्म वंडर वूमेन की अदाकारा गेल गेदोट तीसरे बच्चे की मां बनने वाली हैं. 35 साल की इजरायली अभिनेत्री ने अपने पति और दो बेटियों के साथ अपनी तस्वीर शेयर की. तस्वीर में ये तीनों ही गेदोट के बेबी बंप पर हाथ रखे दिख रहे हैं. गेदोट इससे पहले रविवार शाम हुए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में ढीली सी सफेद ड्रेस पहने नजर आई थीं जिसके बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह प्रेग्नेंट हैं. इस ईवेंट की अगली सुबह ही उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से ये गुड न्यूज शेयर की.

इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के फॉलोअर्स हुए 10 करोड़
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के इंस्टाग्राम पर 10 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं. कोहली इतने फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय हैं. भारत में विराट कोहली के बाद 6 करोड़ फॉलोअर्स के साथ अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा दूसरे नंबर पर हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशांत किशोर को नियुक्त किया मुख्य सलाहकार
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को अपना मुख्य सलाहाकार नियुक्त किया है. किशोर ने वर्ष 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाली थी. वर्तमान में किशोर की कंपनी, इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी ( आई-पीएसी) पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की मदद कर रही है. किशोर ने वर्ष 2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के लिए अभियान की कमान संभाली थी.

2 मार्च का राशिफल
मेष राशि वालों को आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं. वृष राशि वाले गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें. यूं तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज़ आपके सामने लाता है. लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर ख़ुशी से चौंक जाएंगे. पूरा राशिफल यहां क्लिक कर पढें

आईबीपीएस ने क्लर्क भर्ती की मेन परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए
आईबीपीएस (Institute of banking Personnel Selection ) ने आरआरबी क्लर्क भर्ती के लिए हुई मेन परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. मेन परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी आईबीपीएस की वेबसाइट bps.in. पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. यह परीक्षा देश भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 20 फरवरी को आयोजित की गई थी. बता दें कि यह भर्ती प्रक्रिया एक जुलाई 2020 को शुरू हुई थी. जबकि प्री परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त से 29 अगस्त 2020 के बीच हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज