Google India, 11 March 2021:दर्शकों की रूह को छू नहीं पाई 'रूही', खुलने वाले हैं केदारनाथ धाम के कपाट

17 मई से खुलेंगे केदारनाथ के कपाट,

17 मई से खुलेंगे केदारनाथ के कपाट,

Google India 11 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 6:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

'रूही' में दिखा राजकुमार राव और जाह्ववी का जलवा

जाह्नवी कपूर और राजुकमार राव स्टारर फिल्म 'रूही' रिलीज हो चुकी है. फिल्म की कहानी की शुरुआत में एक छोटे कस्बे के दो दोस्त भंवरा पांडेय (राजकुमार राव) और कतन्नी (वरुण शर्मा) रूही (जाह्नवी कपूर) के चक्कर में फंस जाते हैं. दोनों जर्नलिस्ट बने हैं और पार्टटाइम किडनैपिंग करते हैं. 'पकड़वा विवाह' के लिए होने वाला एक दूल्हा उन्हें रूही को किडनैप करने के लिए हायर करता है. दोनों को देखने में तो रूही साधारण लड़की लगती है लेकिन बाद में पता चलता है कि उसकी उस पर अफजा की आत्मा ने कब्जा किया है. इसके बाद कहानी में नया एंगल आता है.

मई में खुलेंगे केदारनाथ के कपाट
महाशिवरात्रि के मौके पर विश्व प्रख्यात केदारनाथ धाम के कपाट 17 मई को भक्तों के लिए खोले जाएंगे. केदारनाथ धाम के कपाट खोलने के लिए भगवान भैरवनाछ की 13 मई को पूजा-अर्चना की जाएगी. बाबा केदार की चल विग्रह डोली पहले ऊखीमठ से प्रस्थान कर 14 मई को फाटा विश्राम के लिए पहुंचेगी. जबकि 15 मई को को गौरीकुंड और 16 मई को केदारनाथ धाम पहुंचेगी, जहां 17 मई को सुबह पांच बजे भगवान केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे.

नागपुर में 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर वीरवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के कुछ और शहरों में लॉकडाउन लग सकता है, ताकि कोरोना का प्रसार नहीं हो सके. राज्य सरकार ने फैसला लेते हुए नागपुर (Nagpur) में 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) की घोषणा कर दी है. नागपुर में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,513 नए मामले दर्ज किए गए हैं.



गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंची उत्तर प्रदेश की टीम

विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में उत्तर प्रदेश की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात की टीम को 5 विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही उत्तर प्रदेश की टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम 48.1 ओवर में 184 रनों पर ऑलआउट हुई. जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम ने 42.4 ओवर में महज पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.



सूर्यकुमार यादव के फैन हुए वीवीएस लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया में पहली बार चुने गए मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है और उन्हें युवाओं के लिए बेहतरीन रोल मॉडल बताया है. सूर्यकुमार ने पिछले आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को रिकॉर्ड पांचवां खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में जमकर रन बटोरे थे. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में चुना जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज