अपना शहर चुनें

States

Google India, 15 Jan 2021: सैफ ने दिखाया राजनीति का 'तांडव', निधि राजदान हुईं फर्जीवाड़े की शिकार

सैफ अली खान की वेब सीरिज तांडव OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो गई है.
सैफ अली खान की वेब सीरिज तांडव OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो गई है.

Google India 15 January 2021 Daily Search Trends:अमूमन ऐसा होता है कि दिनभर की भागदौड़ के चक्कर में हम महत्वपूर्ण खबरों के बारे में जान नहीं पाते हैं. इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं 15 जनवरी 2021 की वो बड़ी खबरें. शुरूआत करते हैं दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल से.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश-दुनिया में दिन से लेकर रात तक कई बड़ी घटनाएं होती हैं. कई बार घटनाओं के बारे में जानकारी हम सोशल मीडिया, न्यूज पेपर, चैनल और वेबसाइट के जरिए पता कर चल जाती है, लेकिन अमूमन ऐसा होता है कि दिनभर की भागदौड़ के चक्कर में हम महत्वपूर्ण खबरों के बारे में जान नहीं पाते हैं. इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं 15 जनवरी 2021 की वो बड़ी खबरें. शुरूआत करते हैं दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल से. गूगल हर मौके पर एक खास डूडल बनाता है. चाहे वो कोई त्योहार हो या फिर मशहूर शख्सियतों का जन्मदिन. गूगल अपने अनोखे अंदाज में डूडल बनाता है और पूरी दुनिया को समर्पित करता है.

जेम्स नाइस्मिथ की याद में बनाया Google Doodle
15 जनवरी के दिन गूगल ने डॉ. जेम्स नाइस्मिथ (Basketball inventor James Naismith) के नाम डूडल (Google Doodle) बनाया है. क्योंकि साल 1981 में नाइस्मिथ ने बास्केटबॉल खेल का आविष्कार किया था. पेशे से नाइस्मिथ प्रोफेसर, शिक्षक और कोच थे. ट्रायंगल अखबार के जरिए नाइस्मिथ ने बास्केटबॉल खेल और इसके नियमों की चर्चा की थी. बताते हैं कि एक जिम में इस खेल की शुरुआत की गई जिसे आज विश्वस्तर पर खेला जाता है. बता दें कि बास्कटेबॉल 200 से अधिक देशों में खेले जाने वाला खेल हैं.


Tandav Review: राजनीति का 'तांडव' मचाएंगे सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया


OTT प्लेटफॉर्म पर एक और राजनीति ड्रामे पर आधारित वेब सीरीज लॉन्च हो गई है. वेब सीरीज 'तांडव (Tandav)' में राजनीति के खेल को रौद्र रूप में दिखाने की कोशिश की गई. सीरीज की शुरुआत ही राजनीति के बड़े गेम से होती है. तिग्मांशू धूलिया बड़े नेता है. उनकी पार्टी तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली है. लेकिन नतीजों से पहले ही उनकी मौत हो जाती है. धूलिया की मौत के बाद सैफ अली खान की एंट्री होती है. सैफ उनके बेटे हैं और पिता की मौत के बाद उन्हें लगता है कि वह पीएम बनने जा रहे हैं. लेकिन यहां से असल गेम शुरू होता है, जिसमें सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और जीशान अय्यूब जैसे एक्टर सामने आते हैं. हालांकि नाम के हिसाब से ताड़व की कहानी थोड़ी स्लो है, जिसके कारण दर्शकों को बांध पाना थोड़ा सा मुश्किल हो सकता है.

TRP Scam: अनर्ब गोस्वामी की WhatsApp chat हुई वायरल
टीआरपी घोटाले (TRP Scam) में आरोपी माने जा रहे रिपब्लिक मीडिया के के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की कथित व्हाट्सएप चैट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. अर्णब गोस्वामी के व्हाट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोग साझा करके उनपर निशाना साध रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने भी गोस्वामी के व्हाट्सएप चैट की स्क्रीनशॉट को साझा करते हुए उनपर निशाना साधते हुए कार्रवाई की मांग की है.

SSC CHSL Tier-1 का रिजल्ट जारी, ssc.nic.in पर करें चेक
स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) ने 15 जनवरी को कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल टियर 1 परीक्षा परिणाम (SSC CHSL Tier-1 Exam Result) घोषित कर दिए हैं. जो भी उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे SSC CHSL परिणाम 2019 को ऑनलाइन चेक कर सकेंगे. रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किए गए हैं.

साइबर फ्रॉड की शिकार हुईं निधि राजदान, नहीं मिला ता हार्वर्ड से ऑफर
साइबर जालसाजी का इस बार एक पत्रकार शिकार हुईं हैं. एनडीटीवी (NDTV) की पूर्व एंकर निधि राजदान ने ट्विटर पर बताया है कि वह फिशिंग की शिकार हुई हैं और उनके पास हार्वर्ड से कोई ऑफर आया ही नहीं था. उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की है और ईमेल के जरिए हुए कम्युनिकेशन की डीटेल्स पुलिस के साथ-साथ हार्वर्ड यूनिवर्सिटी प्रशासन को जांच के लिए सौंपी है.

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने शानदार तरीके से लपका डेविड वॉर्नर का कैच
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. सिराज की गेंद पर दूसरी स्लिप में खड़े रोहित शर्मा ने वॉर्नर का शानदार कैच पकड़कर उनकी पारी का अंत किया. रोहित के इस जबर्दस्त कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Tata Safari 2021: स्पोर्टी लुक के साथ टाटा ने पेश की Safari
टाटा मोटर्स ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी सफारी का उत्पादन शुरू कर दिया है. टाटा मोटर्स की ओर से कहा गया है कि पुणे स्थिति विनिर्माण संयंत्र में नई सफारी की पहली यूनिट तैयार की गई है. कंपनी ने इस कार को 7 सीटर एसयूवी के तौर पर पेश किया है. वहीं टाटा की इस कार को Innova Crysta और Hector Plus से टक्कर मिल सकती है.

ये भी पढ़ेंः- Corona Vaccine: पड़ोसी देशों में कोरोना को खत्म करेगी भारतीय वैक्सीन, भेजी जाएंगी 2 करोड़ डोज

Tribhanga Review: मां-बेटी के खूबसूरत प्यार को दर्शाती 'त्रिभंग'
त्रिभंग टेढ़ी मेढ़ी क्रेजी तीन पीढ़ियों की मां-बेटी की कहानी है. अक्सर जिंदगी परिवारों में अपने आप को दोहराती है. वह गुजरती नहीं है. डीएनए की तरह सुख-दुख भी मां से बेटी को मिलते हैं. मां ने जो जिंदगी गुजारी, आंसू और मुस्कान के अलग रंग-रोगन के साथ वही बेटी के जीवन के कैनवास पर उभरने लगती हैं. इस फिल्म में मां बेटी के गहरे रिश्तों को बखूबी दिखाया गया है.

Army day 2021: सेना के शौर्य और बलिदान को देश का नमन
देश भर में 15 जनवरी भारतीय थल सेना (ARMY DAY) दिवस गया. देशभर के लोगों ने सेना के शौर्य और बलिदान को नमन किया. आर्मी डे पर भारतीय सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने कहा कि सीमा पर एकतरफा बदलाव की साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया गया है और पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. अपने संबोधन में उन्होंने कहा, 'हम बातचीत और राजनीतिक प्रयासों के माध्यम से विवाद हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन किसी को भी हमारे धैर्य की परीक्षा लेनी की गलती नहीं करनी चाहिए.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज