Google India, 15 March 2021: SSC ने घोषित किए कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे; गौहर खान के खिलाफ FIR

 एसएससी ने जारी किए नतीजे

एसएससी ने जारी किए नतीजे

Google India 15 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 5:45 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

एसएससी का परिणाम घोषित

कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) महिला एवं पुरुष भर्ती परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अपने नतीजे एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं. कांस्टेबल भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 27 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 के बीच देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हुआ था. एसएससी ने पुरुष और महिला के लिए अलग-अलग सेलेक्शन लिस्ट जारी की है. इसमें चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर और विवरण हैं. यह भर्ती प्रक्रिया दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5836 पदों पर भर्ती के लिए चल रही है.

एस्ट्राजेनेका ने अपने कोविड-19 टीके को बताया सुरक्षित 
ब्रिटिश स्वीडिश दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका और ब्रिटेन के दवा नियामक ने कहा है कि कोविड-19 से सुरक्षा के लिए एस्ट्राजेनेका के साथ मिलकर ऑक्सफोर्ड द्वारा विकसित टीके सुरक्षित हैं और इस बात का कोई सबूत नहीं है कि इन टीकों के कारण रक्त का थक्काकरण हुआ है जैसा कुछ यूरोपीय देशों से रिपोर्ट की गई आयी है. यह बयान तब आया है जब रक्त थक्काकरण की खबरों के बाद नीदरलैंड ऑक्सफोर्ड/एस्ट्रोजेनेका का इस्तेमाल निलंबित करने वाला एक और देश बन गया है. एस्ट्राजेनेका का सेरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साथ करार है. उससे पहले आयरलैंड, बुल्गारिया, डेनमार्क, नार्वे और आयसलैंड ने रक्त थक्काकरण को लेकर चिंताएं सामने आने के बाद एहतियात के तौर पर इस टीके पर रोक लगा दी थी.

देहरादून की मैराथन धावक के साथ अभद्रता

देहरादून की मैराथन धावक से अभ्रदता का मामला सामने आया है. इस मामले में रायपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. ज्योत्स्ना रावत नाम की इस धावक ने पुलिस को लिखित शिकायत भेजी है कि वह रविवार करीब 7 बजे शाम को अपने भाई के साथ थानो मार्ग पर अपनी ट्रेनिंग के लिए जा रही थी. तभी अचानक एक कार रुकी. कर चालक ने अभ्रदता करते हुए गंदी गालियां दी.



टाटा संस ने प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस में बढ़ाई हिस्सेदारी

टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशन्स लि.में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. इस कंपनी में टाटा की निवेश की खबर है. प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस ने सोमवार को कहा कि दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा ने कंपनी में निवेश किया है. हालांकि, निवेश राशि को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है.

गौहर खान पर केस दर्ज

बीएमसी ने कोविड नियमों का पालन नही करने पर बॉलीवुड अभिनेत्री गौहर खान पर मामला दर्ज कराया है. यह मामला मुम्बई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में बीएमसी द्वारा दर्ज कराया गया है.मुम्बई पुलिस के जोन 9 के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने गौहर खान के खिलाफ मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में ओशिवारा पुलिस स्टेशन में अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया हैं. मुम्बई पुलिस की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है.

चीन में भयंकर रेतीला तूफान

चीन में सोमवार को आए दशक के सबसे भयंकर रेतीले तूफान में राजधानी बीजिंग पीले रंग की बालू से ढक गई. इसके कारण कई उड़ानें रद्द कर दी गईं. राष्ट्रीय भूविज्ञान केन्द्र के अनुसार, बीजिंग में सुबह आंखें खोलते ही लोगों को हल्के पीले रंग का आसमान दिखा और तूफान के कारण दृश्यता घट कर महज कुछ सौ मीटर रह गई. केन्द्र ने ‘येलो अलर्ट’ जारी किया क्योंकि हवा में प्रदूषक पीएम10 की मात्रा 2,000 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर हो गयी. केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवात और तेज हवाओं के कारण रेतीला तूफान उत्तरी चीन के ‘इंनर मंगोलिया ऑटोनॉमस रीजन’ से शुरू हुआ. यह रविवार की रात को हेबेई प्रांत पहुंचा और वहां से राजधानी की ओर बढ़ा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज