Google India, 16 February 2021: पुडुचेरी की LG के पद से हटाई गईं किरण बेदी, सियासी उठापटक जारी

किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटाया गया (Photo-Facebook/Kiran bedi)

किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटाया गया (Photo-Facebook/Kiran bedi)

Google India 16 February 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2021, 5:46 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

ब्लास्टर्स को हराकर टॉप-4 में पहुंचा हैदराबाद एफसी

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के सातवें सत्र में मंगलवार को केरल ब्लास्टर्स को 4-0 से हराकर हैदराबाद एफसी की टीम टॉप-4 में पहुंच गई. फ्रैन सांदाजा के पांच मिनट के अंतराल में दागे गए दो गोलों की मदद से हैदराबाद एफसी ने शीर्ष चार में अपनी जगह बना ली. निजाम्स नाम से मशहूर हैदराबाद एफसी को 18वें मैच में छठी जीत मिली. इस मैच से पहले वह पांचवें स्थान पर था लेकिन इस मैच से प्राप्त तीन अंकों के साथ वह अब 27 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है.

किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटाया गया
वी नारायणसामी सरकार से कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद पुडुचेरी में उत्पन्न हुए राजनीतिक संकट के बीच उपराज्यपाल किरण बेदी को मंगलवार रात को अचानक उनके पद से हटा दिया गया. राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता अजय कुमार सिंह द्वारी जारी की गयी संक्षिप्त विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि किरण बेदी ‘‘अब पुडुचेरी की उपराज्यपाल नहीं रहेंगी. ’’ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. उपराज्यपाल का पदभार संभालने के बाद से उनकी यह नयी जिम्मेदारी प्रभावी हो जाएगी और वह पुडुचेरी के उपराज्यपाल की नियमित व्यवस्था होने तक इस पद पर रहेंगी.

देश भर में मनाई गई बसंत पंचमी

देशभर में मंगलवार को बसंत पंचमी का त्योहार मनाया गया. हर वर्ष माघ माह की शुक्ल पक्ष की पंचमी को विद्या की देवी सरस्वती की पूजा की जाती है. इस दिन को बसंत पचंमी के नाम से भी जाना जाता है. बसंत पंचमी के त्योहार के साथ ही बसंत के मौसम की शुरुआत होती है.



महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी की टेंटेटिव डेट शीट

महाराष्ट्र बोर्ड ने हायर सेकेंडरी और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट की परीक्षाओं की टेंटेटिव डेट शीट जारी कर दी है. इसके मुताबिक 12 क्लास के एग्जाम 23 अप्रैल से 21 मई तक हो सकते हैं. वहीं क्लास 10 के एग्जाम 29 अप्रैल से 20 मई तक हो सकते हैं.

राजदीप सरदेसाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दर्ज किया कोई केस

उच्चतम न्यायालय ने कहा, कथित आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर राजदीप सरदेसाई के खिलाफ उनके ट्वीट पर स्वत:संज्ञान लेते हुए कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है, अपनी वेबसाइट पर अनजाने में हुई त्रुटि करार दिया. इससे पहले खबर आई थी कि शीर्ष न्यायालय ने सरदेसाई के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए अवमानना का मामला दर्ज किया है.

लाल सिंह चड्ढा से बाहर हुए विजय सेतुपति

विजय सेतुपति, आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर नहीं आएंगे. इसे लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सेतुपति अपने बिजी शेड्यूल के चलते लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए टाइम नहीं दे पा रहे हैं. वहीं कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि आमिर खान सेतुपति के बढ़ते वजन के चलते उनसे नाराज थे. अद्वैत चंदव के डायरेक्शन में बन रही लाल सिंह चड्ढा, हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है.

पुडुचेरी में सियासी उठापटक

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में एक और विधायक के सदस्यता से इस्तीफे के बाद राज्य की कांग्रेस सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है. मौजदा सदन में कांग्रेस नीत गठबंधन के अब 14 विधायक रह गए हैं. इस मौके का लाभ उठाते हुए विपक्ष ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से इस्तीफा मांगते हुए कहा कि सरकार अल्पमत में है. पुडुचेरी की 33 सदस्यीय विधानसभा में अब विपक्ष के सदस्यों की संख्या भी 14 है. हालांकि, नारायणसामी ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए दावा किया कि उनकी सरकार को सदन में ‘बहुमत’ हासिल है. बता दें कि पुडुचेरी विधानसभा के लिए अगले कुछ महीनों में चुनाव होने वाले हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज