Google India, 15 March 2021: इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया; बंगाल BJP के नेता दिल्ली तलब

India vs England: इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया

India vs England: इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया

Google India 16 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 6:12 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

आठ विकेट से जीता इंग्लैंड

मार्क वुड की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के तूफानी अर्धशतक से इंग्लैंड ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बनाई. भारत ने कप्तान विराट कोहली (46 गेंद में नाबाद 77, आठ चौके, चार छक्के) की दमदार पारी की बदौलत छह विकेट पर 156 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड ने बटलर (52 गेंद में नाबाद 83 रन, पांच चौके, चार छक्के) की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारी से 18.2 ओवर में दो विकेट पर 158 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

टिकट बंटवारे को लेकर बंगाल बीजेपी के नेता दिल्ली तलब
पश्चिम बंगाल विधानसभा में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा में टकराव की स्थिति पैदा हो गई है. इस स्थिति को लेकर भाजपा ने तुरंत राज्य के बड़े नेताओं को दिल्ली पहुंचने के निर्देश दिए हैं. जिन नेताओं को दिल्ली आने के निर्देश मिले हैं उनमें मुकुल राय और राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष भी शामिल हैं.

पहली बार किसी महिला को मिला सीनियर पुरुष टीम में कोच का पद

महिला क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक इंग्लैंड की सारा टेलर को काउंटी क्लब ससेक्स ने पुरुष टीम के कोचिंग दल में शामिल किया है. पुरूष क्रिकेट के कोचिंग सदस्य से महिला का जुड़ना किसी दुर्लभ संयोग लेकिन स्वागत योग्य कदम की तरह है. इससे पहले भी हालांकि कुछ मौकों पर महिलाएं पुरूष टीमों से जुड़ी रही हैं लेकिन सारा ऐसा करने वाली सबसे बड़ी नाम है. वह क्लब के विकेटकीपरों के साथ काम करेंगी. इस 31 साल की पूर्व खिलाड़ी ने विभिन्न प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए 226 मैचों में विकेट के पीछे 232 शिकार किये हैं, जो विश्व रिकार्ड है. इस दौरान उन्होंने 6500 से अधिक रन बनाये. उन्होंने 2019 में मानसिक स्वास्थ का हवाला देते हुए खेल को अलविदा कह दिया था.



वायरल हो रहीं जसप्रीत बुमराह की रस्मों की तस्वीरें

भारत के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्‍पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन 15 मार्च को 2021 को गोवा में शादी के बंधन में बंध गए हैं. शादी की रस्मों के अलावा बुमराह और संजना की हल्दी, मेहंदी और संगीत की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. इसके साथ ही बुमराह की शादी का वीडियो भी वायरल हो रहा है. यहां देखें शादी की तस्वीरें.

सचिन तेंदुलकर के कारनामे के 9 साल

सचिन तेंदुलकर ने आज ही के दिन 9 साल पहले 16 मार्च 2012 को इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का शतक पूरा किया था. इस रिकॉर्ड को आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है. मौजूदा दौर में सिर्फ भारतीय कप्तान विराट कोहली इसके आस-पास नजर आ रहे हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगाए हैं. उन्हें भी सचिन का रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए 30 और शतक लगाने हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज