Google India, 17 February 2021: स्टेफानोस सितसिपास ने किया करिश्मा, क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल को हराया

इतिहास में ऐसा केवल तीसरी बार हुआ जब स्पेन के राफेल नडाल शुरुआती दो सेट जीतने के बाद कोई मैच हारे हो.

इतिहास में ऐसा केवल तीसरी बार हुआ जब स्पेन के राफेल नडाल शुरुआती दो सेट जीतने के बाद कोई मैच हारे हो.

Google India 17 February 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 5:50 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

सिटिसिपास से हार कर नडाल का ग्रैंडस्लैम रिकार्ड बनाने का सपना टूटा

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रफेल नडाल का 21वां गैंडस्लैम का खिताब जीतने का सपना बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में स्टेफानोस सिटिसिपास से हार कर टूट गया. ग्रैंडस्लैम के 225 मैचों के करियर में बुधवार ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ जब दो सेट में बढ़त लेने के बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा. सिटसिपास ने उन्हें 3-6, 2-6, 7-6, 6-4, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. यूनान के 22 साल के इस खिलाड़ी को अब फाइनल में पहुंचने के लिए 2019 के यूएस ओपन के उपविजेता दानिल मेदवेदेव से शुक्रवार को भिड़ना होगा.

पंजाब के नागरिक निकाय चुनाव में कांगेस की जबरदस्त जीत
पंजाब के सात नगर निगमों में से छह में प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जीत हासिल की है वहीं सातवें नगर निगम में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. पार्टी ने शहरी निकाय के चुनावों में विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया है. केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन की पृष्ठभूमि में नगर निगमों के प्रदेश में हुये चुनाव में कांग्रेस ने बठिंडा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, बटाला एवं पठानकोट में जबरदस्त जीत दर्ज की है . हालांकि, मोगा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और बहुमत से वह छह सीट पीछे रह गई है. एक अन्य नगर निगम के लिये मतों की गिनती का काम बृहस्पतिवार को होगा . इसके अलावा 109 नगर परिषद के चुनाव परिणाम भी आने की संभावना है.

प्रिया रमानी को एमजे अकबर मानहानि मामले में कोर्ट ने किया बरी

पूर्व केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर द्वारा दर्ज कराए गए आपराधिक मानहानि मामले में दिल्ली की एक अदालत द्वारा बरी की गयीं पत्रकार प्रिया रमानी ने कहा कि उन्हें लगता है कि कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने वाली सभी महिलाओं की तरफ से इस फैसले के माध्यम से उनका रुख सही साबित हुआ. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार पांडे के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रमानी ने कहा कि उन्हें अच्छा लग रहा कि अदालत के सामने उनका सच सही साबित हुआ. कोर्ट के फैसले पर रमानी ने कहा, यह आश्चर्यजनक लगता है, लेकिन यह हकीकत है. मुझे लगता है कि कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने वाली सभी महिलाओं की तरफ से इस फैसले के माध्यम से मेरा रुख सही साबित हुआ.



आईएसएल: ओडिशा को हराकर शीर्ष-4 में लौटा गोवा

एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की अंक तालिका में एक बार फिर शीर्ष-4 में लौट आया है. गोवा ने बुधवार को जवाहलाल नेहरू स्टेडियम में तालिका में सबसे नीचे चल रहे ओडिशा एफसी को 3-1 से हरा दिया. दोनों टीमों का यह 18वां मैच था. गोवा ने सीजन की छठी जीत के साथ अपने कुल अंकों की संख्या 27 कर ली है और वह तालिका में पांचवें से एक स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

मिस इंडिया रनरअप बनते ही मान्या पहुंची पापा के ऑटो के पास

फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India) में यूं तो मानसा वाराणसी ने वीएलसीसी मिस इंडिया 2020 का खिताब अपने नाम किया है. मान्या सिंह भले ही फर्स्ट रनरअप रहीं, लेकिन अपने जज्बे और लगन ने उन्होंने यह खिताब जीतने के साथ-साथ देश के लाखों लोगों का भी दिल जीत लिया. मान्या के पिता रिक्शा चालक हैं और 14 साल की उम्र में ही वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए घर से भाग गई थीं. उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने मम्मी के पैर छूते हुए और पापा को गले लगाते हुए दिखाई दे रही हैं.

आजाद भारत की पहली महिला जिसे होगी फांसी

मथुरा जेल में महिला को फांसी देने की तैयारी जेल प्रशासन ने शुरू कर दी है. यह फांसी अमरोहा की रहने वाली महिला शबनम को दी जा सकती है. उसने अप्रैल, 2008 में प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने ही 7 परिजनों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी. मथुरा जेल प्रशासन ने रस्सी का ऑर्डर दे दिया है. अगर शबनम को फांसी होती है तो यह आजाद भारत का पहला मामला होगा.

यश दासगुप्ता की बीजेपी में एंट्री

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बुधवार को मशहूर बंगाली अभिनेता यश दासगुप्‍ता ने बीजेपी का दामन थाम लिया. पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और अन्‍य नेताओं की उपस्थिति में यश ने पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की. दासगुप्‍ता के साथ कुछ अन्‍य अभिनेताओं ने कलाकार भी बीजेपी में शामिल हुए. अभिनेता यश दासगुप्‍ता टीएमसी सांसद नुसरत जहां के करीबी बताए जा रहे हैं. कुछ वक्त पहले ही नुसरत जहां, यश दासगुप्ता के साथ राजस्थान छुट्टियां बिताने भी गई थीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज