अपना शहर चुनें

States

Google India, 18 January 2021: SBI PO की प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे जारी; मेसी पर लग सकता है 12 मैचों का बैन

 Google Search Trends, 29 Dec 2020: SBI की पीओ प्री परीक्षा के नतीजे जारी हो गए हैं.
Google Search Trends, 29 Dec 2020: SBI की पीओ प्री परीक्षा के नतीजे जारी हो गए हैं.

Google India 18 January 2021 Daily Search Trends: गूगल पर सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली लेकिन दिन भर के कामों में आपकी नजरों से ओझल हो जाने वाली खबरों को आप एक साथ यहां पढ़ सकते हैं. 18 जनवरी 2021 को देश-दुनिया में क्या खास रहा, जानें यहां..

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 12:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश और दुनिया में दिन भर में कई बड़ी घटनाएं घटती रहती हैं. इसमें से काफी ऐसी खबरें भी होती हैं जो हमारी नजर में नहीं आ पातीं. दिन भर की भागदौड़ में चलते हम सोशल मीडिया, अखबार, वेबसाइट्स आदि के जरिए कई ऐसी अहम जानकारियां होती हैं जिनके बारे में हम चाह के भी पता नहीं कर पाते हैं. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों का डेली डोज लेकर आते हैं जिसमें आपके ऐसी सारी खबरों की जानकारी दी जाती हैं जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं. पूरी दुनिया में काफी मशहूर फुटबॉलर लियोनल मेसी पर 12 मैचों का प्रतिबंध लग सकता है. वहीं भारतीय स्टेट बैंक ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है.

भारतीय रेलवे के आईपीओ को 65% से ज्यादा लोगों ने किया सबस्क्राइब
भारतीय रेलवे वित्त निगम ने सोमवार को अपना आईपीओ लॉन्च किया है. सोमवार को इसके पहले दिन ही इसे 65 प्रतिशत सब्सक्राइब किया गया. एनएसई के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, इस पेशकश पर 1,24,75,05,993 शेयरों के मुकाबले 80,89,30,700 शेयरों के लिये बोली प्राप्त हुईं. कंपनी का यह आईपीओ 178.20 करोड़ शेयरों का है, जिसमें 118.80 करोड़ शेयरों का नया इश्यू और 59.40 करोड़ शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है. इस आईपीओ के लिये मूल्य का दायरा प्रति शेयर 25-26 रुपये तय किया गया है.

मेसी पर लग सकता है 12 मैचों का बैन
स्पेनिश सुपर कप के फाइनल में बार्सिलोना के सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी पर 12 मैचों का प्रतिबंध लग सकता है. इस मैच में मेसी को अपने 17 साल के करियर में पहली बार रेड कार्ड का सामना करना पड़ा है. ये रेड कार्ड मैच के आखिर में उनके उग्र व्यवहार के चलते दिखाया गया और वह मैच से बाहर हो गए.



SBI PO की प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट जारी
देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) में पीओ के पदों पर भर्ती के आयोजित होने वाली प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. परीक्षार्थी इन नतीजों को एसबीआई की वेबसाइट पर देख सकते हैं. इसकी मेन्स परीक्षा 29 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी.

आयरलैंड ने UAE को हराकर ड्रॉ की सीरीज़
आयरलैंड ने दूसरे वनडे मैच में यूएई को 112 रनों से हराकर सीरीज़ को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया. कोरोना वायरस के मद्देनजर सीरीज का दूसरा मैच कई बार स्थगित करने के बाद आयोजित किया गया जिसमें यूएई को करारी शिकस्त मिली.

महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में पक्ष-विपक्ष कर रहे जीत का दावा
महाराष्ट्र की 14,234 ग्राम पंचायतों में पर 12,711 सीटों पर 15 जनवरी को हुए चुनाव की मतगणना हो रही है. बाकी 1523 सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध विजयी हुए हैं. अब तक रुझानों के मुताबिक, शिवसेना और बीजेपी में कड़ी टक्कर हो रही है. पक्ष और विपक्ष, दोनों ही अपनी-अपनी जीत के मजबूत दावे कर रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में 15 महीने पहले सत्ता संभालने के बाद शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस महागठबंधन सरकार के सामने ये पहली बड़ी चुनावी चुनौती है.सभी प्रमुख राष्ट्रीय दलों, राज्य दलों, क्षेत्रीय दलों और स्थानीय दलों के उम्मीदवारों के अलावा निर्दलीय भी इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए मैदान में थे.

लाइगर का पोस्टर जारी, करण जौहर हैं निर्माता
साउथ स्टार विजय देवरकोंडा की फिल्म लाइगर का पोस्टर लॉन्च किया गया. इस फिल्म के निर्माता करण जौहर हैं और इस फिल्म में विजय के साथ अनन्या पांडे दिखाई पड़ेंगी. फिल्म तेलुगु और हिंदी के अलावा कई अन्य भाषाओं में भी बनाने की तैयारी की जा रही है.

नसीरुद्दीन शाह ने लव जिहाद कानून पर जताई नाराजगी
इसके अलावा बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने लव जिहाद कानून को लेकर नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि इससे विभाजन पैदा किया जा रहा है. शाह ने इसके साथ ही अपने जीवन का एक किस्सा भी शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी रत्ना पाठक का धर्म बदलने के सवाल पर अपनी मां से इनकार कर दिया था.

चीन में आइसक्रीम में मिला कोरोना वायरस
पूर्वी चीन के एक शहर में आइसक्रीम में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद उस बैच के सभी डिब्बों को वापस मंगाया गया है. बीजिंग के निकट स्थित तियानजिन शहर की सरकार ने एक बयान जारी करके बताया कि शहर में स्थित दाकियाओदाओ फूड कंपनी को सील कर दिया गया है और उसके कर्मियों की कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच की जा रही है. हालांकि, अभी तक इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि आइसक्रीम में मिले वायरस के कारण कोई व्यक्ति संक्रमित हुआ हो.
सरकार ने बताया कि इस आइसक्रीम में न्यूजीलैंड में बना दूध का पाउडर और यूक्रेन का छाछ पाउडर इस्तेमाल किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज