Google India, 18 March 2021: रितिका फोगाट ने की खुदकुशी;होली से पहले नोएडा में धारा-144 लागू

रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार की वजह से यह कदम उठाया.

रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार की वजह से यह कदम उठाया.

Google India 18 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 5:40 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

कुश्ती के फाइनल में मिली हार तो रितिका फोगाट ने कर ली खुदकुशी

भारत की स्टार महिला रेसलर्स बबीता फोगाट और गीता फोगाट की ममेरी बहन (Cousin Sister) रितिका ने सोमवार रात फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है कि रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार की वजह से यह कदम उठाया. उन्होंने अपने फूफा महाबीर फोगाट के गांव बलाली में फांसी लगाकर खुदकुशी की. फिलहाल पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

रितिका फोगाट की आत्महत्या पर इमोशनल हुईं गीता, लिखा खास मैसेज
रितिका फोगाट की मौत के बाद उनकी बहन गीता काफी दुखी और इमोशनल हैं. गीता फोगाट ने ट्वीट किया, 'भगवान मेरी छोटी बहन मेरे मामा की लड़की रितिका की आत्मा को शांति दे. मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है. रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी. पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया. हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिये.'

होली से पहले नोएडा में धारा 144 लागू

होली से पहले उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में पुलिस ने 30 अप्रैल तक सेक्शन 144 लागू कर दिया है. इससे यहां किसी तरह के धरना और प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी. इसके साथ ही जो लोग कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. स्थानीय प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में होली, शबे बारात, गुड फ्राइडे, नवरात्रि, अंबेडकर जयंती, रामनवमी, महावीर जयंती और हनुमान जयंती जैसे त्यौहार हैं, ऐसे में कोरोना नियमों का पालन हो इसके लिए धारा 144 को लागू किया गया है.



न्यूजीलैंड दौरे पर T20 सीरीज में नहीं खेलेंगे तमीम इकबाल

बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में खेलने से मना कर दिया है. तमीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले प्रेस वार्ता में कहा, "मैंने इस बारे में टीम प्रंबधन और मुख्य कोच बात की है. मैं टीम को टी20 सीरीज के लिए शुभकामनाएं देता हूं." टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन के पितृत्व अवकाश के कारण न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाने के बाद तमीम ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं, जो टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे.

स्कोडा ने दुनिया के सामने पेश की बिल्कुल नई कुशक SUV

स्कोडा ऑटो इंडिया ने बिल्कुल नई कुशक SUV से भारत में पर्दा हटा लिया है. कंपनी के नए MQB-AO-IN प्लैटफॉर्म पर आधारित स्कोडा कुशक SUV स्कोडा और फोक्सवैगन द्वारा लॉन्च की जाने वाले 4 नए मॉडल्स में पहली कार है जो इंडिया 2.0 प्रोडक्ट कैम्पेन का हिस्सा है. स्कोडा कुशक को भारत में डिज़ाइन और डेवेलप किया गया है और यहीं से इसे विदेशी बाज़ारों में भेजा जाएगा.

फटी जींस पर तीरथ सिंह रावत के बयान पर बवाल

फटी जींस को लेकर उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के बयान ने तूल पकड़ लिया है. विपक्ष के नेताओं के अलावा सोशल मीडिया पर भी तीरथ सिंह रावत के बयान का ज़ोरदार विरोध हो रहा है. सपा सांसद जय बच्‍चन ने कहा, ” इस तरह के बयान एक सीएम को शोभा नहीं देते हैं. जो ऊंचे पदों पर बैठे हैं सोचना चाहिए और फिर आम जनता में बयान देना चाहिए. आप आज के समय में ऐसे बयान देते हैं. आप तय करेंगे कि कौन सुसंस्कृत है और कौन कपड़े पर आधारित नहीं है! यह खराब मानसिकता है और महिलाओं के खिलाफ अपराधों को बढ़ावा देता है.”

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज