Google India, 19 February 2021: सीटीईटी की आंसर-KEY जारी, इन स्‍टेप्‍स को करें फॉलो

परीक्षार्थी ctet.nic.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं.

परीक्षार्थी ctet.nic.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं.

Google India 19 February 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 6:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

CTET 2021 : सीटीईटी की आंसर-की जारी, इन स्‍टेप्‍स को करें फॉलो

सीबीएसई ने सीटीईटी की आंसर-की जारी कर दी है. परीक्षार्थी ctet.nic.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर किसी परीक्षार्थी को अगर आपत्ति है, तो वह उसे 21 फरवरी शाम 5 बजे तक दर्ज करवा सकता है. प्रत्येक आपत्ति के लिए 1000 रुपये प्रति प्रश्न के हिसाब से भुगतान करना होगा. अगर आपत्ति सही निकली तो ये राशि परीक्षार्थी को वापस कर दी जाएगी.

नासा के मंगल अभियान का नेतृत्व करनेवाली भारतीय मूल की अमेरिकी वैज्ञानिक
दुनिया ने बीती रात मंगल ग्रह की सतह पर नासा के रोवर ‘पर्सवरिंस’ के उतरने की ऐतिहासिक घटना को देखा और इसके पीछे भारतीय मूल की अमेरिकी वैज्ञानिक स्वाति मोहन के योगदान की हर कोई सराहना कर रहा है. स्वाति ही वह वैज्ञानिक हैं जिन्होंने ‘मार्स 2020’ मिशन के दिशा-निर्देशन और नियंत्रण अभियान का नेतृत्व किया. पर्सवरिंस जैसे ही लाल ग्रह की सतह पर उतरा, स्वाति खुशी से झूम उठीं और कहा, ‘‘रोवर सफलतापूर्वक उतर गया है.’’ उनका कहना है कि दिशा-निर्देशन और नियंत्रण अभियान अंतरिक्ष यान के आंख-कान होते हैं.

नांधी मूवी प्रिव्यू

बहुमुखी अभिनेता अल्लारी नरेश ने साबित कर दिया है कि वह न केवल हास्य भूमिका आसानी से निभा सकते हैं, बल्कि पूर्णता के लिए एक गंभीर चरित्र भी निभा सकते हैं. इस बार, अल्लारी नरेश एक क्राइम थ्रिलर ड्रामा नंदी के साथ आ रहे हैं. फिल्म नंदी को विजय कनकमेडला द्वारा अभिनीत और सतीश वीरना द्वारा संगीतबद्ध किया गया है, जबकि संगीत श्रीचरण पकाला द्वारा बनाया गया है.



रथ सप्तमी की पूजा से बढ़ता है मान सम्मान

पंचांग के अनुसार 19 फरवरी शुक्रवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष सप्तमी तिथि है. सूर्य को आत्मा का कारक माना गया है. हिंदू धर्म में आत्म की शुद्धि पर विशेष बल दिया गया है. गीता के उपदेश में भी भगवान श्रीकृष्ण आत्मा के बारे में बताते हैं. सूर्य जीवन में प्रकाश के महत्व के बारे में भी बताते हैं. अंधकार को प्रकाश ही दूर करता है.





नेरोका एफसी ने सुदेवा दिल्ली एफसी को 2-0 से हराया

नेरोका एफसी ने शुक्रवार को यहां आई लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के मुकाबले में सुदेवा दिल्ली एफसी को 2-0 से शिकस्त दी. नेरोका के लिये जुदाह गार्सिया ने 45वें मिनट में और स्थानापन्न सोंगपू सिंगसिट ने 72वें मिनट में गोल किए. इस जीत से नेरोका के लिये शीर्ष छह में रहने का मौका बन सकता है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज