अपना शहर चुनें

States

Google India, 19 January 2021: जीत के सितारे बने ऋषभ पंत; फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं होगा PUBG

IND VS AUS: ऋषभ पंत ने ब्रिसबेन में दिलाई चमत्कारी जीत (PC-AP)
IND VS AUS: ऋषभ पंत ने ब्रिसबेन में दिलाई चमत्कारी जीत (PC-AP)

Google India 19 January 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 5:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं. देश भर में ऐसी खबरें थीं कि पबजी गेमिंग ऐप एक बार फिर से भारत में शुरू होने जा रही है. इसके अलावा बॉलीवुड डायरेक्टर सज्जाद खान के ऊपर एक बार फिर ये यौन शोषण के आरोपों की बात सामने आई है.

ऋषभ पंत की जबरदस्त पारी
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज़ जीत कर इतिहास रच दिया. तीन मैचों की इस सीरीज में भारत ने आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया. मैच के हीरो ऋषभ पंत रहे. पंत की परफॉर्मेंस से लोग इतने ज्यादा प्रभावित हुए हैं कि उनके बारे में गूगल पर 20 लाख से कहीं ज्यादा लोग सर्च कर चुके हैं. पंत गाबा टेस्ट में भी चौथी पारी के हीरो बनकर उभरे. पंत ने गाबा टेस्ट की पहली पारी में 23 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 89 रन बनाकर नाबाद रहे.

फिलहाल पबजी मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग नहीं
सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाह थी कि 15 से 19 जनवरी के बीच भारत में पबजी इंडिया को रीलॉन्च किया जाएगा. लेकिन फिलहाल कंपनी की ओर से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है. इसे लेकर न तो पबजी मोबाइल इंडिया और न ही भारत सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान आया है. पबजी मोबाइल इंडिया ने मार्च 2021 में लॉन्च करने का लक्ष्य रखा है. लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेग कि भारत सरकार और तीन सरकार के बीच रिश्तों में कितना सुधार हुआ है. पबजी को लेकर लोगों में कितना क्रेज है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये मंगलवार को गूगल के टॉप ट्रेंड में शामिल रहा.



आर्सेनल बनाम न्यूकैसल युनाइटेड
प्रीमियर लीग मुकाबले में आर्सेनल ने मंगलवार को यहां न्यूकैसल युनाइटेड पर आसान 3-0 जीत दर्ज की. इस जी के साथ आर्सेनल 27 अंकों के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गया.

महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि
भारतीय इतिहास के सर्वाधिक प्रसिद्ध योद्धाओं में से एक महाराणा प्रताप की मंगलवार को पुण्यतिथि मनाई गई. राजस्थान के कुंभलगढ़ में महाराणा उदय सिंह और महारानी जयवंताबाई के घर जन्मे महाराणा प्रताप की वीरता की मिसालें आज भी दी जाती हैं. महाराणा प्रताप के पिता सिसौदिया वंश के 12वें राजा थे. महाराणा प्रताप अपने 33 भाई बहनों में सबसे बड़े थे. स्वाभिमान और धार्मिक आचरण वाले प्रताप बचपन से ही बहादुर थे. आज भी महाराणा प्रताप की वीरता के किस्से खूब कहे जाते हैं.

नीट 2021 सिलेबस में नहीं हुआ कोई बदलाव
जेईई-नीट 2021 की परीक्षा के लिए सिलेबस इस बार नहीं बदलेगा. परीक्षा के पैटर्न में बदलाव किया जाएगा. हालांकि, पिछले सालों के विपरीत, इस वर्ष उम्मीदवारों के पास JEE और NEET परीक्षाओं में प्रश्नों के उत्तर देने के लिए विकल्प होंगे. जेईई मेन परीक्षा का सिलेबस वही रहेगा लेकिन छात्रों को इस बार च्वाइस मिलेगी.

गुरु गोविंद सिंह की जयंती आज
सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती 20 जनवरी को मनाई जाएगी. अपने पिता गुरु तेज बहादुर के बाद गोविंद सिंह गुरु बने. वह एक महान योद्धा, कवि, भक्त एवं आध्यात्मिक गुरु थे. उन्‍होंने साल 1699 में बैसाखी के दिन खालसा पंथ की स्थापना की थी. ये सिखों के इतिहास का बेहद अहम दिन माना जाता है.

वरुण तेज का जन्मदिन
तेलुगू फिल्म के जाने-माने चेहरे वरुण तेज का मंगलवार को जन्मदिन था. तेलुगू सिनेमा के एक्टर और फेसम प्रॉड्यूसर नागेंद्र बाबू के बेटे वरुण 1990 में पैदा हुए थे. वरुण के पिता नागेंद्र बाबू के भाई सुपरस्टार चिरंजीवी और पवन कल्याण हैं. इसके अलावा एक्टर राम चरण और अल्लू अर्जन वरुण के कजिन भाई हैं.

हैदराबाद बनाम ओडिशा
हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में मंगलवार को फातोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हैदराबाद एफसी का सामना ओडिशा एफसी से होगा. जहां एक ओर हैदराबाद पॉइंट चार्ट में चौथे नंबर पर है तो वहीं ओडिशा की स्थिति काफी खराब है. हैदराबाद और ओडिशा के बीच अंकों का काफी अंतर है ऐसे में हैदराबाद अपनी मजबूत परफॉर्मेंस से ओडिशा को मात देना चाहेगा.

शर्लिन चोपड़ा ने साजिद खान पर लगाए यौन शोषण के आरोप
दिवगंत एक्ट्रेस जिया खान की बहन करिश्मा खान के बॉलीवुड डायरेक्टर साजिद खान पर यौन शोषण के आरोपों के बाद एक्ट्रेस और मॉडल शर्लिन चोपड़ा ने साजिद खान पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. शर्लिन ने ट्वीट कर अपने साथ हुए हैरेसमेंट का खुलासा किया है.

एसी मिलान की जीत
जाल्टन इब्राहिमोविच के दो गोल की मदद से एसी मिलान ने आखिरी क्षणों में दस खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद इटालियन फुटबॉल लीग सेरी ए के एक मैच में कैगलियारी को 2-0 से हराया. इब्राहिमोविच ने सातवें मिनट में ही पेनल्टी को गोल में बदला और फिर 52वें मिनट में दूसरा गोल किया. हाल में चोट से वापसी करने के बाद इब्राहिमोविच ने पहली बार गोल दागे. इस जीत से एसी मिलान के 18 मैचों में 43 अंक हो गये हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज इंटर मिलान से तीन अंक आगे हो गया है.

एसएससी जारी करेगा मार्क्स
एसएससी आज सीएचएसएल भर्ती परीक्षा 2019 के टियर-1 एग्जाम में शामिल हुए उम्मीदवारों के मार्क्स जल्द ही जारी करेगा. ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि ये मार्क्स मंगलवार को जारी होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एसएससी ने शुक्रवार शाम नतीजे जारी किए थे. परीक्षा में कुल 44,856 उम्मीदवार सफल घोषित किए गए थे. उम्मीदवार अपने मार्क्स ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे.

माहिरा खान करेंगी छोटी पर्दे पर वापसी
पाकिस्तानी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री माहिरा खान ने घोषणा की है कि वह जल्द ही छोटे पर्टे पर दिखाई देंगी. माहिरा, पाकिस्तानी फिल्मों और टीवी सीरियल्स की मशहूर अदाकारा हैं. उनका एक टीवी सीरियल हमसफर लोगों में काफी पसंद किया गया. इसमें वह अभिनेता फवाद खान के साथ नजर आई थीं. माहिरा बॉलीवुड में शाहरुख खान के साथ फिल्म रईस में मुख्य भूमिका में नजर आ चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज