Google India, 20 February 2021: इंसानों में बर्ड फ्लू का पहला केस; इंग्लैंड के खिलाफ T-20 टीम की घोषणा

रूस में इंसानों में बर्ड फ्लू का पहला केस सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

रूस में इंसानों में बर्ड फ्लू का पहला केस सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Google India 20 February 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 5:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

जीत के साथ आईएसएल को अलविदा करना चाहेगी चेन्नइयन

हीरो इंडियन सुपर (आईएसएल) के सातवें सीजन में प्लेआफ की रेस से बाहर चुकी चेन्नइयन एफसी रविवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत के साथ इस सीजन को अलविदा कहना चाहेगी. केरला को हालांकि इसके बाद एक मैच और खेलना है. लेकिन टीम को पिछले छह मैचों से एक भी जीत नहीं मिली है. कई मौकों पर उनका डिफेंस उन्हें ले डूबा है. उन छह मैचों में केरला ने 12 गोल खाए हैं.

रूस में मानवों में बर्ड फ्लू का पहला मामला आया सामने
रूस में H5N8 एवियन एनफ्लुएंजा का इंसानों में पहला मामला सामने आया है. हालांकि, इसके अभी कई लोगों में फैलने की खबर नहीं है. दक्षिणी रूस के पोल्ट्री फार्म में काम करने वाले कर्मचारी में इस बीमारी के लक्षण देखे गए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन को भी इसकी जानकारी दी गई है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ये एक इंसान से दूसरे इंसान में नहीं फैला है. लेकिन भविष्य में इसके दूसरे प्रकारों में ऐसा हो सकता है.

विजय हजारे ट्राफी के एलीट ग्रुप बी मैच में झारखंड की जीत

कप्तान ईशान किशन की 94 गेंद में 173 रन की पारी की बदौलत झारखंड ने शनिवार को यहां विजय हजारे ट्राफी के एलीट ग्रुप बी मैच में मध्य प्रदेश पर 324 रन की विशाल जीत दर्ज की. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद झारखंड ने किशन के शतक से नौ विकेट पर 422 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया और फिर मध्य प्रदेश की टीम को 18.4 ओवर में सिर्फ 98 रन पर समेट दिया जिसमें वरूण आरोन (37 रन देकर छह विकेट) ने अहम भूमिका अदा की. बाईस वर्षीय किशन ने अकेले दम पर मध्य प्रदेश के आक्रमण को तहस नहस कर दिया और अपनी पारी के दौरान 19 चौके और 11 छक्के जड़े.



गीतकार संतोष आनंद की मदद के लिए नेहा कक्कड़ ने बढ़ाया हाथ

बीते जमाने के मशहूर गीतकार संतोष आनंद शनिवार को सोनी टीवी पर प्रसारित हुए इंडियन आइडल में खास मेहमान के तौर पर शरीक हुए. अपने समय में बेहतरीन गाने लिखने वाल संतोष आनंद मुफलिसी की जिंदगी जीने को मजबूर हैं. पारिवारिक परेशानियों और आर्थिक तंगी से परेशान संतोष आनंद के लिए इंडियन आइड की जज नेहा कक्कड़ ने उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है, साथ ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से भी मदद की अपील की है.

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को शनिवार को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया. इन खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में अपने शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, आल राउंडर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी वापसी हुई है. चयनकर्ताओं ने विश्व कप वर्ष में नये चेहरों जैसे किशन, यादव और तेवतिया को आजमाने के उद्देश्य से 12 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होने वाली श्रृंखला के लिये 19 सदस्यीय टीम का चयन किया.

चालान कटाने के बाद बोले विवेक ओबेरॉय- प्यार हमें किस मोड़ पे ले आया!

मुंबई यातायात पुलिस ने हेलमेट पहने बिना बाइक चलाने का वीडियो साझा किए जाने के बाद फिल्म अभिनेता विवेक ओबरॉय का 500 रुपये का चालान किया. इस चालान के बाद विवेक ने ट्वीट कर पुलिस को धन्यवाद किया और लोगों को नसीहत भी दी. विवेक ने ट्वीट में लिखा कि, ‘प्यार हमें किस मोड़ पे ले आया है! निकले थे नई बाइक पर हम और हमारी जान, बिना हेलमेट के कट गया चालान! बिना हेलमेट के बाइक की सवारी? मुंबई पुलिस चेकमेट करेगी. सेफ्टी बहुत महत्वपूर्ण है, यह अहसास दिलाने के लिए मुंबई पुलिस को थैंक यू. सुरक्षित रहें, हेलमेट और मास्क पहने.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज