Google India, 20 March 2021: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दी मात, महाराष्ट्र के गृहमंत्री पर लगे गंभीर आरोप

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख. (ANI/18 March 2021)

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख. (ANI/18 March 2021)

Google India 20 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 5:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

गूगल ने वसंत ऋतु के स्वागत के लिए बनाया खास डूडल

वसंत ऋतु की शुरुआत हो चुकी है. वसंत ऋतु के स्वागत के लिए दुनिया के सबसे बड़ सर्च इंजन गूगल ने एक खास डूडल बनाया है. इस डूडल में प्रकृति के शानदार नीले, हरे, लाल, नारंगी, पीले और गुलाबी रंग को जोड़ा है. इसके साथ ही डूडल में रंग बिरंगे फूलों और एक हेजहोग यानी जंगली चूहे को दर्शाया गया है. गूगल का ये खास डूडल लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में बांग्लादेश को दी मात
न्यूजीलैंड ने पेसर ट्रेंट बोल्ट के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत सीरीज के पहले वनडे इंटरनैशनल मैच में बांग्लादेश को 29 ओवर बाकी रहते आठ विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. बांग्लादेश की टीम 41.5 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 21.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. बांग्लादेश के लिए महमूदुल्लाह ने 54 गेंद में सर्वाधिक 27 रन बनाए.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगे गंभीर आरोप

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी. चिट्ठी में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि उन्होंने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये हर महीने कलेक्ट करने को कहा था. वहीं मामला सामने आने के बाद राज्य में सियासत गर्मा गई है. विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने अनिल देशमुख से इस्तीफे की मांग की है.



अंतरराष्ट्रीय खुशी दिवस

हर साल 20 मार्च को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय खुशी दिवस मनाया जाता है इसे पहली बार 2013 में मनाया गया था. जब संयुक्त राष्ट्र ने एक प्रस्ताव पेश कर अंतरराष्ट्रीय खुशी दिवस मनाने की घोषणा की थी. इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को सेहतमंद रहने के लिए हैप्पीनेस यानी खुशी के प्रति जागरूक करना है. इस साल अंतरराष्ट्रीय खुशी दिवस का थीम 'हैप्पीनेस फॉर ऑल, फॉरएवर' है यानी सदा सभी के लिए खुशी है.

विश्व गौरैया दिवस

विश्व गौरैया दिवस (World Sparrow Day) हर साल 20 मार्च को मनाया जाता है. विश्व के कई देशों में गौरैया पाई जाती है. यह दिवस लोगों में गौरेया के प्रति जागरुकता बढ़ाने और उसके संरक्षण के लिए मनाया जाता है. इस दिवस पर गौरैया के संरक्षण के लिए काम करने वाले लोगों को गौरैया पुरस्कार से सम्मानित भी किया जाता है.

फिनलैंड में दुनिया का सबसे ज्यादा खुशहाल देश

कोरोना महामारी ने दुनियाभर में तबाही मचाई और लोगों की जिंदगी को कई तरह से प्रभावित किया. हालांकि, दुनिया के सबसे खुश देशों की सूची पर इसका बहुत असर नहीं हुआ है और फिनलैंड लगातार चौथी बार दुनिया का सबसे खुश देश पाया गया है. संयुक्त राष्ट्र प्रायोजित शुक्रवार को जारी एक सालाना रिपोर्ट में फिनलैंड को यह खिताब दिया गया है. एक बार फिर इस सूची में यूरोपीय देशों का दबदबा है और फिनलैंड के बाद दूसरा स्थान डेनमार्क का है. इसके बाद स्विट्जरलैंड, आइसलैंड और नीदरलैंड्स का स्थान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज