अपना शहर चुनें

States

Google India, 21 January 2021: अफगानिस्तान ने दी आयरलैंड को 16 रनों से मात; फिर सुर्खियों में रिया चक्रवर्ती

रिया ने बांद्रा में सड़क किनारे से फूल खरीदे. फोटो साभार- विरल भयानी
रिया ने बांद्रा में सड़क किनारे से फूल खरीदे. फोटो साभार- विरल भयानी

Google India 21 January 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 5:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं. अफगानिस्तान ने पहले वन-डे में आयरलैंड को 16 रन से मात दी है.

Afghanistan vs Ireland: अफगानिस्तान ने पहले वन-डे में आयरलैंड को 16 रन से हराया
रहमानुल्लाह गुरबाज (127 रन, 127 गेंदें, 8 चौके और 9 छक्के) के शानदार शतक के दम पर अफगानिस्तान ने पहले वन-डे में आयरलैंड को 16 रन से हरा दिया. इसके साथ तीन मैचों की वन-डे सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. बता दें कि कोरोना संक्रमण के बाद अफगानिस्तान का यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा वन-डे 24 जनवरी को खेला जाएगा.

अलकायनो बनाम रियल मैड्रिड
रियल मैड्रिड को बुधवार को कोपा डेल रे से बाहर निकलने के लिए, स्पेन के थर्ड-टियर में खेलने वाले क्लब, अल एल्केनो के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.



कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली सीरम की बिल्डिंग में लगी आग
पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute In Pune) में निर्माणाधीन इमारत में गुरुवार को लगी आग (Fire) पर काबू पा ल‍िया गया है. आग लगने से पांच लोगों की मौत हुई है. हालांक‍ि आग लगने से सीरम इंस्‍टीट्यूम में बनने वाली कोविड-19 वैक्‍सीन का निर्माण प्रभावित नहीं होगा. प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति कोविंद ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है.

2 महीने से लापता जैक मा आए दुनिया के सामने
चीन के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार जैक मा (Jack Ma) करीब 2 महीने तक लापता रहने के बाद अचानक दुनिया के सामने आ गए हैं. चीन के सरकार अखबार ग्लोबल टाइम्स (Global Times) ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें जैक मा चीन के 100 ग्रामीण शिक्षकों के साथ ऑनलाइन बातचीत करते दिख रहे हैं.

रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप के सौदे को SEBI की मंजूरी
पूंजी बाजार नियामक संस्था भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने फ्यूचर ग्रुप को रिलायंस को अपनी परिसंपत्ति बेचने की योजना को बुधवार को मंजूरी दे दी. इसके बाद बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) ने भी 24,713 करोड़ रुपये के इस सौदे पर अपनी मुहर लगा दी है.

साउथ के सुपर स्टार टोविनो थॉमस ने मनाया अपना हैप्पी बर्थडे
टॉविनो थॉमस हमेशा फिल्मों में रहना चाहते थे. एक अभिनेता बनना उनका सबसे बड़ा सपना था. एक्टिंग में अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए आईटी नौकरी से इस्तीफा देने से लेकर, मलयालम सिनेमा में कुर्सी हासिल करने तक टोविनो थॉमस ने हर एक पल को बखूबी जिया है. टोविनो थॉमस आज यानि की 21 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. हालांकि इस बार कोरोना के कारण उनकी बर्थडे पार्टी फैमिली और कुछ दोस्तों के साथ होने वाली है.

Havells India के शेयर में जबरदस्त उछाल, जानें क्या है वजह
इलेक्ट्रिकल सामान बनाने वाली कंपनी हैवेल्स इंडिया लिमिटेड (Havells India Limited) का शेयर आज करीब 10 फीसदी की उछाल के साथ नए रेकॉर्ड पर पहुंच गया. सुबह 11 बजे यह 9.46 फीसदी की बढ़त के साथ 1116 रुपये के नए रेकॉर्ड पर पहुंच गया. कंपनी ने तीसरी तिमाही में शानदार प्रदर्शन किया है जिसके कारण उसके शेयरों में उछाल आई.

अमांडा गोरमन की कवित सुन भावुक हुईं कमला हैरिस
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अमांडा गोरमन (Amanda Gorman) ने खुद की लिखी हुई कविता में 'एकता और एकजुटता' का आह्वान किया. अमांडा गोरमन (Amanda Gorman) राष्ट्रपति पद के शपथ ग्रहण समारोह में परफॉर्म करने वाली अब तक की सबसे कम उम्र की कवियत्री (Poet) बन गई हैं. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अमांडा की कमला हैरिस भावुक हो गईं.

Bigg Boss 14: देवोलीना ने दी निक्की तंबोली को 2 थप्पड़ लगाने की धमकी
बिग बॉस के घर में अब देवोलीना और निक्की के बीच भयंकर झगड़ा हो गया. ये सब तब शुरू हुआ जब निक्की ने देवोलिना पर मी टू को लेकर तंज कसा. जिसके बाद देवोलीना ने निक्की को 'नल्ली' कह दिया और उनकी परवरिश पर भी सवाल उठा दिया. इसके साथ ही देवोलीना ने निक्की को थप्पड़ मारने की भी बात की. मामला दोनों के बीच इतना गर्मा गया कि घर के अन्य सदस्यों को दखलबाजी देते हुए दोनों को शांत कराना पड़ा.

कमला हैरिस ने माइक पेंस को अनोखे अंदाज में दी व्हाइट हाउस से विदाई
कमला हैरिस ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद ऐसी भूमिका निभाई जिसका निर्वहन सामान्य तौर पर निवर्तमान राष्ट्रपति करते हैं. हैरिस और उनके पति डग एमहॉफ ने बुधवार को अमेरिकी कैपिटल की सीढ़ियों पर खड़े होकर पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी पत्नी केरेन को विदाई दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज