Assembly Banner 2021

Google India, 22 March 2021: कंगना रनौत को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार; तीरथ सिंह कोरोना संक्रमित

कंगना को मणिकर्णिका के ल‍िए म‍िला नेशनल फ‍िल्‍म अवॉर्ड.

कंगना को मणिकर्णिका के ल‍िए म‍िला नेशनल फ‍िल्‍म अवॉर्ड.

Google India 22 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 5:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

तेलंगाना में खेल दीर्घा गिरने से लगभग 50 लोग घायल
तेलंगाना के सूर्यपेठ जिले में एक कबड्डी टूर्नामेंट से पहले सोमवार को अस्थायी खेल दीर्घा गिरने से कम से कम 50 लोग घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से पांच या छह लोगों को फ्रैक्चर हुआ है. अन्य लोगों को लगी चोटों की गंभीरता का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने कहा कि लकड़ी और अन्य चीजों से बनी यह दीर्घा कमजोर निर्माण के कारण गिर गयी. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के सही कारणों के बारे में जांच के बाद ही पता चलेगा.

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर आरोप
अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सोमवार को पत्र लिखकर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर आरोप लगाया कि उन्होंने सदन में सचिन वाजे का मामला उठाए जाने के बाद उन्हें धमकी दी. उन्होंने दक्षिण मुंबई से सांसद सावंत के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की भी मांग की. राणा ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने वाजे का मामला लोकसभा में उठाया, तो सावंत ने सदन के गलियारे में उन्हें धमकाते हुए कहा, ‘‘मैं देखता हूं कि आप महाराष्ट्र में कैसे घूम पाती हैं।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उन्हें जेल में भी डाले जाने की धमकी दी.



कंगना को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और मनोज वाजपेयी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को सोमवार को घोषित किए गए 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है. रनौत को यह पुरस्कार “मणिकर्णिका” और “पंगा” में भूमिका के लिए दिया गया. वहीं, मनोज वाजपेयी को “भोंसले” और धनुष को “असुरन” में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है. निर्देशक प्रियदर्शन की मलयालम फिल्म “मरक्कर: अरबिकाडालिन्ते सिंहम” को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और संजय पूरन सिंह चौहान को हिंदी फिल्म “बहत्तर हूरें” के लिए सर्वोत्तम निर्देशक का पुरस्कार दिया गया है.

विश्व भर में मनाया गया जल दिवस
22 मार्च को जल दिवस मनाया जाता है. दुनिया को पानी की जरूरत से अवगत कराने के मकसद से संयुक्त राष्ट्र ने विश्व जल दिवस मनाने की शुरुआत की थी. साल 1992 में रियो डि जेनेरियो में आयोजित पर्यावरण तथा विकास के नजरिए से संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन (UNCED) में विश्व जल दिवस को मनाने की शुरुआत की गई थी, जिसका आयोजन पहली बार साल 1993 में 22 मार्च को हुआ था.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कोविड संक्रमित
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर अपनी कोविड-19 जांच की रिपोर्ट की जानकारी देते हुए बताया कि वह वायरस से संक्रमित पाए गए है, लेकिन उन्हें कोई परेशानी नहीं है और वह ठीक हैं. वह पृथक-वास में रह रहे हैं और डॉक्टरों की निगरानी में हैं. रावत ने पिछले कुछ दिनों में उनके सम्पर्क में आए लोगों से कोरोना वायरस संबंधी जांच कराने का आग्रह भी किया. त्रिवेन्द्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद तीरथ सिंह रावत ने 10 मार्च को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला था.

अंकिता ने बताया- सुशांत के चलते छोड़ दी थी बाजीराव मस्तानी फिल्म
दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे थे. 2016 में उनका ब्रेकअप हुआ था. अंकिता लोखंडे ने हाल ही में बताया कि सुशांत सिंह राजपूत से शादी करने के लिए उन्होंने कई बड़ी फिल्मों को करने से इंकार कर दिया. अंकिता ने बताया कि वो सुशांत सिंह राजपूत से शादी कर अपना घर बसाना चाहती थीं इसलिए उन्होंने बाजीराव मस्तानी और बदलापुर जैसी फिल्में छोड़ दीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज