Google India, 23 April 2021: जिम्बाब्वे ने दूसरे टी20 में पाकिस्तान को हराया, ऐसे करें कोविन ऐप पर रिजस्टर

1 मई से से वैक्सीन प्रोग्राम का नया चरण शुरू होने जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

1 मई से से वैक्सीन प्रोग्राम का नया चरण शुरू होने जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

Google India 23 April 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 5:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

जिम्बाब्वे ने दूसरे टी20 में पाकिस्तान को 19 रन से हराया

जिम्बाब्वे ने ल्यूक जोंगवे के चार विकेट की बदौलत शुक्रवार को यहां दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को 19 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली. जिम्बाब्वे ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद नौ विकेट पर 118 रन का स्कोर बनाया. उसके लिये सलामी बल्लेबाज तिनाशे कामुनहुकाम्वे ने सर्वाधिक 34 रन बनाये. उनके अलावा चार अन्य खिलाड़ियों ने 20 रन से कम का स्कोर बनाया. इसके बाद जिम्बाब्वे के लिये जोंगवे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3.5 ओवर में 18 रन देकर चार विकेट हासिल किये जिससे टीम ने कम स्कोर वाले इस मैच में जीत दर्ज कर श्रृंखला बराबर की.

अमित मिस्त्री के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री को लगा झटका
टीवी से बॉलीवु़ड और गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाने वाले पॉपुलर एक्टर अमिता मिस्त्री का निधन हो गया है. शुक्रवार की सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई. अमित के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को लगेगा Covid-19 का टीका

1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी भारतीय नागरिक को Covid-19 वैक्सीनेशन दी जाएगी. इसके लिए जनता खुद को रजिस्टर करा सकती है और अस्पताल जाकर कोविड वैक्सीनेशन ले सकती है. इसके लिए आपको www.cowin.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद आपको यहां अपना मोबाइल नंबर डालना होगा. आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा. इसे एंटर कर Verify बटन पर क्लिक कर दें.



World Book Day : कैसे हुई विश्व पुस्तक दिवस मनाने की शुरुआत

विश्व पुस्तक दिवस हर साल 23 अप्रैल को मनाया जाता है. यह इसलिए मनाया जाता है क्योंकि इस दिन कुछ प्रसिद्ध लेखकों का निधन भी हुआ था तो किसी का जन्म भी हुआ था. इस दिन को मनाने की शुरुआत यूनेस्को में 23 अप्रैल 1955 से हुई. जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को किताबों के प्रति जागरूक करना.

हर्षल पटेल का फूटा गुस्सा, वीडियो हुआ वायरल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (आरआर) के बीच खेले गए मैच के दौरान आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को गुस्से में आकर अपना आपा खोते हुए देखा गया. हर्षल पटेल का गुस्सा 19 साल के खिलाड़ी रियान पराग पर फूटा है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 



Zydus Cadila की विराफिन दवा को इस्तेमाल के लिए मंजूरी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने शुक्रवार को विराफिन दवा के कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान उपयोग के लिए मंजूरी दे दी है. जाइडस कैडिला ने हाल ही में डीसीजीआई से Pegylated Interferon alpha-2b (विराफिन) दवा के लिए मंजूरी की मांग की थी, जिसके आज प्रदान कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज