अपना शहर चुनें

States

Google India, 23 February 2021: गुजरात विधानसभा चुनाव में BJP की भारी जीत, NBE ने मांगे NEET 2021 के लिए आवेदन

गुजरात निकाय चुनाव में सभी 6 सीटों पर बीजेपी की जीत. (फाइल फोटो)
गुजरात निकाय चुनाव में सभी 6 सीटों पर बीजेपी की जीत. (फाइल फोटो)

Google India 23 February 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 6:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की बंपर जीत
बीजेपी ने सभी 6 नगर निगम में जीत दर्ज कर ली है. बीजेपी ने अबतक 449 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस को 44, आम आदमी पार्टी को 27 और बीएसपी को 3 सीटों पर जीत मिली है. असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने भी राज्य में खाता खोला है और 4 सीटों पर जीत दर्ज की है. गुजरात में अहमदाबाद समेत 6 महानगर पालिका की कुल 576 सीटों पर 21 फरवरी को वोट डाले गए थे. सूरत में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है.

हजारे ट्रॉफी : चंडीगढ़ ने बंगाल को हराया
पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे चंडीगढ़ ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए ईडन गार्डंस पर मंगलवार को मेजबान बंगाल को पांच विकेट से हरा दिया. इससे पहले ग्रुप ई के मैच में चंडीगढ़ ने हरियाणा को मात दी थी. बंगाल के खिलाफ जीत के लिये 253 रन का लक्ष्य चंडीगढ ने सात गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. अब वह अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गया है. सौराष्ट्र ने सितारों से सजी हरियाणा की टीम को एक विकेट से हराया लेकिन नेट रनरेट के आधार पर वह चंडीगढ से पीछे है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ग्रुप चरण से ही बाहर हुई बंगाल की टीम एक जीत और एक हार के बाद तीसरे स्थान पर है.



राष्ट्रपति ने स्वीकार किया नारायणसामी का इस्तीफा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विधानसभा में विश्वासमत गंवाने के एक दिन बाद पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया, ‘‘राष्ट्रपति ने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी समेत उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा 22 फरवरी से स्वीकार कर लिया है. ’’ विश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले मुख्यमंत्री नारायणसामी के इस्तीफे के कारण सोमव़ार को पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार गिर गई. हाल ही में कई कांग्रेस विधायकों और बाहर से समर्थन दे रहे द्रमुक के एक विधायक के इस्तीफे के कारण केन्द्रशासित प्रदेश की सरकार अल्पमत में आ गई थी.

एनबीई ने मांगे नीट 2021 के आवेदन
नेशनल बोर्ड ऑफ इग्जामिनेशंस ने नीट पीजी 2021 के लिए पीजी मेडिकल कोर्स, एमडी, एमएस और पीजी डिप्लोमा के लिए योग्य उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. एनबीई नीट-पीजी 2021 की परीक्षा 18 अप्रैल 2021 को कई टेस्ट सेंटरों पर कम्प्यूटर आधारित मंच पर आयोजित करेगा.

एल चापो की पत्नी वर्जीनिया से गिरफ्तार
दुनिया के दूसरे सबसे बड़े ड्रग सरगना हुआकीन "एल चापो" गुज़मन लॉएरा की पत्नी को इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. चापो की पत्नी एम्मा कोरोनल ऐस्प्यूरो को 22 फरवरी को वर्जीनिया से गिरफ्तार किया गया. एस्प्यूरो को डलास इंटरनेट एयरपोर्ट पर पकड़ा गया. 31 वर्षीय एस्प्यूरो पर देश में गैरकानूनी आयात के लिए एक किलोग्राम से अधिक हेरोइन, पांच किलोग्राम से अधिक कोकीन, 1,000 किलोग्राम से ज्यादा मारियुआना और 500 ग्राम से ज्यादा मेथामफेटामाइन वितरित करने के षड्यंत्र का आरोप है. एस्प्यूरो पर 2015 में मैक्सिको में एक गुप्त सुरंग के जरिए अपने पति को जेल से भागने में मदद करने का भी आरोप है.

यूपी सरकार के बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021—22 के लिये राज्य विधानसभा में 5,50,270.78 करोड़ रुपये का भारी—भरकम बजट पेश किया गया जिसमें किसानों के लिये कई योजनाओं की घोषणा की गई है. यह प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा बजट है। विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधते हुये बजट को निराशाजनक बताया है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने बजट की आलोचना करते हुए विधान भवन के तिलक हाल में पत्रकारों से कहा '' यह बजट झूठ का पुलिंदा है और यह चुनावी बजट है.''

ऐश्वर्या के फैमिली डांस का वीडियो वायरल
बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और एक्टर अभिषेक बच्चनके साथ उनकी बेटी आराध्या का फैमिली डांस सोशल मीडिया  वायरल हो रहा है. अपनी कजिन श्लोका शेट्टी की शादी में ऐश्वर्या अपने पति अभिषेक बच्चन अपनी बेटी आराध्या के साथ स्टेज पर फिल्म ‘दोस्ताना’  के गाने ‘देसी गर्ल’ पर जमकर डांस करती दिख रही हैं. डांस करते करते ऐश्वर्या ने अपनी बेटी को गले लगा कर प्यार करती दिख रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज