Google India, 26 February 2021:सीटीईटी 2021 रिजल्ट जारी; 5 राज्यों में चुनावों की तारीख का ऐलान

पांच राज्यों में चुनाव तारीखों की घोषणा हो गई है. (फाइल फोटो)

पांच राज्यों में चुनाव तारीखों की घोषणा हो गई है. (फाइल फोटो)

Google India 26 February 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 5:42 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

सीटीईटी 2021 रिजल्ट जारी

सीबीएसई ने सीटीईटी रिजल्ट ctet.nic.in पर जारी कर दिया है. परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक रिजल्ट चेक कर सकते हैं. पास उम्मीदवारों को सीटीईटी सर्टिफिकेट और मार्कशीट डिजिलॉकर में डाउनलोड करने होंगे. जल्द ही इन्हें सीबीएसई द्वारा डिजिलॉकर पर अपलोड कर दिया जाएगा.

RailTel का शेयर 16 फीसदी प्रीमियम पर हुआ लिस्ट
शेयर बाजार में शुक्रवार को एक और शेयर की लिस्टिंग हुई है. NSE पर RailTel के शेयर 15.96 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुए. कंपनी के शेयर 94 रुपए इश्यू प्राइस के मुकाबले 109 रुपए पर लिस्ट हुआ था. RailTel की लिस्टिंग एनालिस्ट्स के अनुमान के मुताबिक रहा क्योंकि ग्रे मार्केट में यह 10-20 रुपए प्रीमियम पर ही ट्रेड कर रहा था.

क्या चुनाव तिथियां मोदी, शाह के सुझावों के अनुसार घोषित की गईं? : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में आठ चरण में विधानसभा चुनाव कराए जाने की घोषणा पर सवाल उठाते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्हें संदेह है कि तारीखों की घोषणा भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान के बेहतर प्रबंधन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के सुझावों के अनुसार की गई है. बनर्जी ने कालीघाट स्थित अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को राज्य को भगवा खेमे की आंखों से नहीं देखना चाहिए, उनका इशारा भाजपा की ओर था. उन्होंने कहा, चुनाव आयोग का पूरा सम्मान करते हुए मैं यह कहना चाहती हूं कि इस पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं कि बंगाल में कई चरणों में चुनाव क्यों होंगे, जबकि अन्य राज्यों में एक चरण में मतदान होगा. यदि चुनाव आयोग लोगों को न्याय प्रदान नहीं करता तो लोग, कहां जाएंगे.



द गर्ल ऑन द ट्रेन मूवी रिव्यू

पॉला हाकिंस के उपन्यास पर बन चुकी एमिली ब्लंट स्टारर फिल्म 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' रिलीज हो गई है. अनुराग कश्यप के शागिर्द रहे रिभु दासगुप्ता की तो स्कूलिंग ही ऐसी हुई है. लेकिन अदिति राव हैदरी ने इस फिल्म के बारे में अपने हिंदी पट्टी के प्रशंसकों तक पहुंचने की कोशिश क्यों नहीं की, ये बात फिल्म 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' जैसे सस्पेंस वाली ही है.

नार्थईस्ट यूनाईटेड ने केरल ब्लास्टर्स को हराकर प्लेऑफ में

नार्थईस्ट यूनाईटेड एफसी ने शुक्रवार को यहां केरल ब्लास्टर्स को 2-0 से हराकर दूसरी बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के प्लेऑफ में जगह बनायी. नार्थईस्ट की तरफ से सुहैर वेदाकेपीडिका ने 34वें और लालेंगमाविया ने 45वें मिनट में गोल किये. नार्थईस्ट यूनाईटेड पिछले नौ मैचों से अजेय है और 20 मैचों में उसकी यह आठवीं जीत है. उसके अब 33 अंक हो गए हैं और उसने नॉकआउट में पहुंचने के साथ ही तालिका में भी तीसरा स्थान हासिल कर लिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज