Assembly Banner 2021

Google India, 27 February 2021: चंद्र शेखर आजाद का बलिदान दिवस; प्रियंका के लिए गाने लिखते हैं निक जोनस

चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने अंतिम समय अपने वचनों को पूरी तरह निभाया था. (फाइल फोटो)

चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने अंतिम समय अपने वचनों को पूरी तरह निभाया था. (फाइल फोटो)

Google India 27 February 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 5:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

चंद्र शेखर आजाद का बलिदान दिवस
27 फरवरी देश के लिए बेहद अहम दिन है. आज के दिन भारत के महान समाज सेवी नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि, भारतीय स्वाधीनता संग्राम के महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद का शहादत दिवस और अद्भुत समाज-सुधारक संत रविदास जी की जयंति मनाई जाती है. शहीद दिवस के मौके पर योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य ने चंद्रशेखर आजाद को नमन किया.

Nick Jonas लिखते हैं प्रियंका चोपड़ा के लिए गाने
प्रियंका चोपड़ा अपने पति निक जोनस के लिए सबसे ज़ोरदार चीयरलीडर बनी. प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपनी किताब 'अनफिनिश्ड' के लिए सुर्खियों में बनी हुआ हैं. प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस अपने नए गाने 'स्पेसमैन' के लिए सोशल मीडिया पर काफी सर्खियों में बने हुए हैं. एक इंटरव्यू के दौरान निक जोनस ने खुलासा किया है, 'मैं सबसे ज्यादा गाने अपनी पत्नि प्रियंका चोपड़ा के लिए बनाता हूं और मेरे गाने प्रियंका को काफी पसंद आते हैं. मेरे ज्यादातर गाने उनके लिए लव लेटर की तरह होते हैं. जब ऐसा लगता है कि मेरे शब्द म्यूजिक के बिना अधूर हैं तो मैं स्टूडियो चला जाता हूं और पत्नि को इससे खुशी मिलती है.'



ईस्ट बंगाल को 6-5 से हराकर ओडिशा ने जीत के साथ किया सत्र का समापन
बम्बोलिम, 27 फरवरी (भाषा) दूसरे हाफ में पांच गोल के दम पर ओडिशा एफसी ने यहां जीमएसी स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सत्र के अपने अंतिम मुकाबले में ईस्ट बंगाल को 6-5 से हराकर जीत के साथ अपने अभियान को खत्म किया. ओडिशा के लिए एस लालरेजुआला ने 33वें, पॉल ने 49वें और 66वें, जैरी ने 51वें और 67वें तथा डिएगो मौरिसियो ने 69वें मिनट में गोल दागे. वहीं, ईस्ट बंगाल के लिए एंथोनी पिल्किंगटन ने 24वें , रवि कुमार ने 37वें मिनट में आत्मघाती गोल, आरोन अमादी ने 60वें और इंजुरी टाइम (90+5 मिनट) में तथा जेजे लालपेखलुआ ने 74वें मिनट में गोल किए.

भारत का पहला Toy Fair शुरू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'द इंडिया टॉय फेयर 2021' फेयर (India Toy Fair 2021) का उद्घाटन करते हुए भारतीय निमार्ताओं से ऐसे खिलौने बनाने की अपील की, जो इकोलॉजी और साइकोलॉजी दोनों के लिए बेहतर हों. उन्होंने खिलौने में कम से कम प्लास्टिक का इस्तेमाल करने की अपील की है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि खिलौनों में ऐसी चीजों का इस्तेमाल करें, जिन्हें रिसाइकल कर सकें.

जियो लाया ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर
जियो ने ग्राहकों के लिए अबतक का सबसे शानदार नया ऑफर लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने 2 साल तक सभी सेवाएं मुफ्त देने का ऐलान किया है वहीं वह ऑफर के साथ Jio फोन भी दे रही है. Jio ने अपनी सस्ती सेवाओं के साथ '2G-mukt Bharat' करने का संकल्प लिया है. Jio के फिलहाल देश में करीब 30 करोड़ 2जी यूजर्स हैं जिनके लिए कंपनी ने अपना यह नया ऑफर पेश किया है. Jio लगातार अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ता जा रहा है रिलायंस जियो एक अन्य कंपनी के साथ अकेली ऐसी कंपनी हैं, जिनके ग्राहकों की संख्‍या दिसंबर, 2020 में बढ़ी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज