Google India, 30 March 2021: बार काउंसिल ने जारी किए AIBE XV के रिजल्ट; भालचंद्र संकष्टी चतुर्थी आज

जिन छात्रों ने परीक्षा दी है वे अपना परिणाम allindiabarexamination.com पर देख सकते हैं.

जिन छात्रों ने परीक्षा दी है वे अपना परिणाम allindiabarexamination.com पर देख सकते हैं.

Google India 30 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 6:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

(AIBE) XV के रिजल्ट जारी

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने मंगलवार, 30 मार्च को ऑल इंडिया बार एग्जाम (AIBE) XV के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. जो छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम allindiabarexamination.com पर देख सकते हैं. नतीजों के साथ जारी अधिसूचना में कहा गया है कि "24 जनवरी 2021 को आयोजित AIBE-15 का परिणाम यहां उपलब्ध है. यहां क्लिक करने पर आपका परिणाम अयोग्य श्रेणी में आता है अर्थात ये नतीजे बाद में जारी किए जाएंगे, तो कृपया प्रतीक्षा करें क्योंकि आपका परिणाम 7-10 कार्य दिवसों के भीतर घोषित किया जाएगा. आपको एसएमएस / ईमेल / अधिसूचना के माध्यम से सूचित किया जाएगा.

संगकारा के निर्देशन में खेलने के लिए उत्साहित हैं संजू सैमसन
राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी संजू सैमसन श्रीलंका के कुमार संगाकारा के मार्गदर्शन में खेलने के लिए उत्साहित हैं. संगाकारा को फ्रेंचाइजी ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया है. वहीं संजू 14वें सीजन में राजस्थान की कप्तानी करेंगे.

पंजाबी गायक दिलजान की कार हादसे में मौत

पंजाबी गायक दिलजान की मंगलवार को अमृतसर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार हादसे में मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि यहां से 70 किलोमीटर दूर जंदियाला गुरू शहर के समीप एक मोड़ पर गायक अपनी कार पर से नियंत्रण खो बैठे और कार डिवाइडर से जा टकरायी. पुलिस के अनुसार डिवाइडर से टकराकर कार पलट गयी. हादसे के तत्काल बाद गायक को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस के अनुसार दिलजान करतारपुर जा रहे थे. उनके परिवार में पत्नी एवं बच्चे हैं जो फिलहाल कनाडा में हैं.



भालचंद्र संकष्टी चतुर्थी आज

भालचन्द्र संकष्टी चतुर्थी 31 मार्च यानी कि आज है. संकष्टी चतुर्थी हर माह में दो बार कृष्ण पक्ष और शुक्ल पक्ष में पड़ती है. संकष्टी चतुर्थी पर भगवान गणेश की पूजा अर्चना की जाती है. भक्त इस दिन गणेश भगवान की कृपा पाने के लिए व्रत भी रखते हैं. संकष्टी चतुर्थी व्रत मनोकामनाओं का पूर्ण करने वाला माना जाता है. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, इस व्रत को करने से विघ्नहर्ता गणेश भगवान जातक की सभी परेशानियां और बाधाएं दूर करते हैं.

ऑपरेशन से पहले अस्पताल में भर्ती शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार को उनके पूर्व निर्धारित ऑपरेशन से एक दिन पहले, मंगलवार को यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें पेट में दर्द की शिकायत है. राकांपा नेता और मंत्री नवाब मलिक ने बताया कि पवार (80) को ब्रीच कैंडी अस्पताल में बुधवार को भर्ती होना था. उन्होंने कहा, “ उन्हें आज पेट में दर्द की शिकायत हुई और उन्हें दोपहर में अस्पताल में भर्ती कराया गया.” मलिक ने सोमवार को बताया था कि पवार के पित्ताशय में परेशानी है जिसकी वजह से उनका ऑपरेशन होगा.

देश के 10 जिलों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस, 8 महाराष्ट्र के

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में 10 जिले ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस के एक्टिव मामले सबसे ज्यादा हैं. इन 10 में से 8 जिले महाराष्ट्र के हैं. स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि पुणे, मुंबई, नागपुर, ठाणे, नाशिक, औरंगाबाद, बेंगलुरु शहरी, नांदेड़, दिल्ली और अहमदनगर में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

31 तारीख तक लिंक करना होगा पैन और आधार

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2021 तय की है. अगर आप 31 मार्च तक ऐसा नहीं करते तो आपका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा. इसके अलावा आयकर कानून के तहत आपको 1000 रुपये जुर्माना देना पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज