Google India, 6 April 2021: कैटरीना कैफ हुईं कोरोना पॉजिटिव; गुजरात में लगाया जा सकता है लॉकडाउन

गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन हो सकता है (सांकेतिक तस्वीर)

गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन हो सकता है (सांकेतिक तस्वीर)

Google India 6 April 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

गुजरात में अब तक एक दिन में सर्वाधिक केस, हाईकोर्ट ने दिया लॉकडाउन का सुझाव

गुजरात उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोविड​​-19 के कारण स्थिति 'नियंत्रण से बाहर' हो रही है. इसके साथ ही अदालत ने सुझाव दिया कि वायरस से संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए तीन से चार दिनों के लिए कर्फ्यू या लॉकडाउन लागू किया जा सकता है. अदालत कोराना वायरस की स्थिति पर स्वत: संज्ञान लेते हुए एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी. मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति भार्गव करिया की पीठ ने कहा कि वायरस पर काबू के लिए ऐसे लॉकडाउन या कर्फ्यू की जरूरत है. गुजरात में मंगलवार को कोविड-19 के 3,280 नए मामले सामने आए, जो अब तक किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या है. इसी के साथ राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,24,878 हो गए हैं.

Youtube Video

मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी ने उत्तर प्रदेश सरकार से अपने पति की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उस पर स्वतंत्र तथा निष्पक्ष रूप से मुकदमा चलाने के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख किया है. याचिका में आरोप लगाया गया है कि उत्तर प्रदेश में अंसारी की जान को गंभीर खतरा है और यदि न्यायालय उसकी सुरक्षा के लिए कदम उठाने का निर्देश नहीं देगा तो अंसारी की हत्या होने की प्रबल आशंका है. याचिका के अनुसार, अंसारी पर ऐसे राजनीतिक शत्रुओं द्वारा कई बार हमले का प्रयास किया जा चुका है जो सत्ताधारी राजनीतिक दलों से जुड़े हुए हैं. उच्चतम न्यायालय ने 26 मार्च को पंजाब सरकार को आदेश दिया था कि अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया जाए.

विकी कौशल के बाद कैटरीना कैफ कोरोना से संक्रमित



अभिनेता विकी कौशल के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को अभिनेत्री कैटरीना कैफ भी कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं. कैफ (37) ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘ मैं जांच में कोविड-19 से संक्रमित पायी गयी . मैंने अपने आप को सबसे अलग कर लिया है और घर में पृथक-वास में हूं. मैं अपने डॉक्टरों द्वारा सुझाये गये सारे सुरक्षा प्रोटाकॉल का पालन कर रही हूं.’’ बता दें कैटरीना कैफ और विकी कौशल के एक-दूसरे को डेट करने की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं. ऐसे में विकी कौशल के बाद कैटरीना के कोविड से संक्रमित होने पर लोग तरह तरह के मीम शेयर कर रहे हैं.

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव सम्पन्न

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिये कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न हो गया. राज्य में सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं ने मंगलवार को मतदान किया जिसमें अन्नाद्रमुक के के पलानीस्वामी, ओ पनीरसेल्वम, द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन शामिल हैं. राज्य में एक-दो स्थानों से चुनाव संबंधी कुछ छिटपुट घटनाओं की सूचना मिली हालांकि, किसी बड़ी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं है.

दुनिया के सबसे ऊंचे पुल का मेहराब निर्माण पूरा

जम्मू कश्मीर में चेनाब नदी के ऊपर नदीतल से करीब 359 मीटर की ऊंचाई पर बन रहे दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे पुल के मेहराब के निर्माण का कार्य पूरा हो गया. उत्तर रेलवे ने इस उपलब्धि को ऐतहासिक करार दिया. इस पुल की लंबाई 1.3 किलोमीटर होगी. इसका लक्ष्य कश्मीर घाटी की कनेक्टिविटी को बढ़ाना है और इसका निर्माण उधमपुर- श्रीनगर- बारामूला रेलवे लिंक (यूएसबीआरएल) परियोजना के तहत 1486 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि यह पुल पेरिस के एफिल टावर से करीब 35 मीटर ऊंचा है और इसके एक साल के अंदर बनकर तैयार हो जाने की संभावना है.

झारखंड बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से, एडमिट कार्ड जारी

झारखंड में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी. जबकि, प्रैक्टिकल परीक्षाएं मंगलवार 6 अप्रैल से शुरू हो गई हैं. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 21 दिन तक चलेंगी. यानी इसका समापन 27 अप्रैल को होगा. झारखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में इस बार 3 लाख 35 हजार और 10वीं की परीक्षा के लिए 4 लाख 40 हजार विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इस बार 12वीं में पिछले साल के मुकाबले 1.52 लाख अधिक बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. पिछले सत्र में 3.83 लाख बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू

दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को तत्काल प्रभाव से इस पूरे महीने के लिए सात घंटे का रात्रि कर्फ्यू लगा दिया. हालांकि कुछ व्यवसायों से जुड़े लोगों को इसमें छूट दी गयी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली में कोविड-19 के हालात की समीक्षा की जिसके बाद यह फैसला लिया गया. डीडीएमए का रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का रात्रि कर्फ्यू का आदेश 30 अप्रैल तक प्रभाव में रहेगा. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 5,100 नये मामले सामने आये जो कि इस वर्ष के दौरान सबसे अधिक है. साथ ही 17 और मरीजों की मौत हो गई. दिल्ली में मृतक संख्या 11,113 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज