Assembly Banner 2021

Google India, 07 March 2021: IPL 2021 का शेड्यूल जारी, मिताली राज ने बनाया रिकॉर्ड

मिताली राज से सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही हैं.

मिताली राज से सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही हैं.

Google India 07 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल जारी
इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी, जिसमें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा. यह मैच चेन्नई में खेला जाएगा जबकि फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल संचालन परिषद ने जो कार्यक्रम तैयार किया है उसके अनुसार मैचों का आयोजन अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में किया जाएगा.

मिताली सचिन के बाद सबसे लंबे समय तक वनडे खेलने वाली क्रिकेटर बनीं
टीम की अगुआई भारत की स्‍टार महिला क्रिकेटर मिताली राज कर रही हैं. मैदान पर उतरते ही मिताली ने कई उपलब्धि अपने नाम कर ली. मिताली अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का चौथा दशक खेल रही है. उन्‍होंने 1999 से वनडे क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. इसी के साथ वह सबसे लंबे वनडे करियर के मामले में दुनिया के दिग्‍गज श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या से आगे निकल गई हैं. मिताली सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे लंबे वनडे करियर वाली क्रिकेटर बन गई हैं.



महिला दिवस पर खास संदेशों के साथ दें शुभकामनाएं
हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. महिलाओं के सम्मान में मनाया जाने वाला दिन ये दिन हर लिहाज से खास है. इस साल महिला दिवस पर अपनी मां, दोस्त, पत्नी, गर्लफ्रेंड को खास अंदाज में विश करना चाहते हैं तो उन्हें एक स्पेशल मैसेज भेज सकते हैं.

दिन की रोशनी ख्वाब बनाने मे गुजर गई,
रात की नींद बच्चे को सुलाने मे गुजर गई,
जिस घर मे मेरे नाम की तख्ती भी नहीं,
सारी उमर उस घर को सजाने मे गुजर गई
Happy Women’s Day

जिसने हमेशा त्याग किया
जिसने हमेशा दूसरों के लिए जिया
फिर क्यों उसको धिक्कार दो
उसे जीने का अधिकार दो
Happy Women’s Day

ऐसे चैक कर सकते हैं JEE Main 2021 का रिजल्ट
संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main 2021) 2021) का आंसर की जारी हुए एक सप्ताह हो गया है. अब सबकी निगाहें परीक्षा के परिणामों पर टिकी हुई हैं. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना स्कोर जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in, jeemain.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

बेटी की शादी करने वाले हैं शाहिद अफरीदी
पाकिस्तान के सुपरस्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी जल्द ही अपनी बेटी की शादी कर सकते हैं. खबर है कि शाहिद ने अपनी बेटी अक्सा का निकाह पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी से तय किया है. शाहीन अफरीदी के पिता अयाज खान ने इस खबर की पुष्टि भी की है. शाहीन के पिता अयाज खान ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि जल्द ही उनके बेटे की सगाई अक्सा अफरीदी से होने वाली है.

हेमा मालिनी ने लगाई कोरोना की वैक्सीन
बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी की मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने आज यानि 6 मार्च को कोविड 19 का टीका लगवाया. उन्होंने मुंबई के कूपर अस्तपाल में कोविशील्ड की पहली डोज ली. इसकी फोटो हेमा मालिनी ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की. फोटो में हेमा मालिनी मास्क लगाए दिख नजर रही और डॉक्टर उन्हें कोविड 19 का टीका लगा रहे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज