Google India, 09 March 2021: त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया उत्तराखंड CM पद से इस्तीफा; कोरोना की चपेट में रणबीर

कोरोना किट के रैपर पर चिपकी है पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तस्वीर. (फाइल फोटो)

कोरोना किट के रैपर पर चिपकी है पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तस्वीर. (फाइल फोटो)

Google India 09 March 2021 Daily Search Trends: देश-दुनिया में दिन भर में ऐसी कई बड़ी घटनाएं हुईं जिनके बारे में शायद आपको पता न चला हो लेकिन लोग गूगल पर किन खबरों को सबसे ज्यादा पढ़ रहे हैं, वह आप यहां पढ़ सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 5:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा

उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से जारी नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को अपने पद से त्यागपत्र दे दिया. मुख्यमंत्री रावत शाम चार बजे के बाद राजभवन पहुंचे और राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा. त्यागपत्र देने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए रावत ने कहा कि कल सुबह 10 बजे पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में विधायक दल की बैठक बुलाई गई है जहां नए नेता का चुनाव किया जाएगा. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पद से आज इस्तीफा देने के साथ ही त्रिवेंद्र सिंह रावत भी अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाये. हांलांकि, उत्तराखंड के 20 वर्ष के इतिहास में पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करने से पहले कुर्सी गंवाने वाले मुख्यमंत्रियों की सूची में रावत का स्थान आठवां है. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 18 मार्च, 2017 को मुख्यमंत्री का पद संभाला था और केवल नौ दिन बाद वह अपनी सरकार के चार साल पूरे करने वाले थे, लेकिन आज उन्होंने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया.

संजना गणेशन के साथ सात फेरे ले सकते हैं बुमराह
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह और स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन की शादी की खबरें जोर पकड़ती जा रही हैं. बुमराह और संजना दोनों में से किसी की भी तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इन दोनों से जुड़ी हुई कुछ बातें हैं, जो इन दोनों की लवस्टोरी की तरफ इशारा कर रही हैं. हालांकि, इससे पहले बुमराह का नाम तेलुगु अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन के साथ भी जोड़ा गया था, लेकिन इस मामले में एक्ट्रेस की मां ने आकर सफाई दी थी कि ऐसा कुछ नहीं हैं. अब मीडिया और सोशल मीडिया दोनों में ही जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की खबरें तेजी से सामने आ रही हैं. बताया जा रहा है कि यह दोनों गोवा में 14 और 15 मार्च को सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं.

चुनाव आयोग ने बंगाल के डीजीपी को पद से हटाया

चुनाव आयोग ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीरेंद्र को तत्काल प्रभाव से पद से हटाने का आदेश दिया और उनके स्थान पर पी नीरजनयन की नियुक्ति की. आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव को भेजे निर्देश में कहा कि वीरेंद्र को ऐसा कोई पद नहीं दिया जाना चाहिए जो प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से चुनावों से जुड़ा हो. सूत्रों ने बताया कि यह फैसला ऐसे वक्त किया गया जब कई राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से शिकायत कर आरोप लगाया था कि वीरेंद्र सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रति झुकाव रखते हैं.



रणबीर कपूर को हुआ कोरोना

अभिनेता रणबीर कूपर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है और घर पर ही पृथक रह रहे हैं. अभिनेता की मां एवं अदाकारा नीतू कपूर ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर रणबीर की एक तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘‘ रणबीर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.... उनका इलाज चल रहा है और वह ठीक हो रहे हैं.’’ उन्होंने लिखा, ‘‘ वह घर पर ही पृथक हैं और सभी एहतियाती उपाय कर रहे हैं.’’ रणबीर पिछले महीने अदाकारा आलिया भट्ट के साथ फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग कर रहे थे. नीतू कपूर भी पिछले साल कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं.

बेन स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खुलासा किया है कि भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान उनका और उनके साथियों का अचानक वजन कम हो गया था, क्योंकि मैच से पहले उनके खिलाड़ी पेट संबंधी बीमारी से पीड़ित हो गए थे. भारत ने पिछले सप्ताह चौथे टेस्ट मैच में पारी और 25 रन से जीत दर्ज करके चार मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी. स्टोक्स ने ‘डेली मिरर’ से कहा, ‘‘खिलाड़ी पूरी तरह से इंग्लैंड के प्रति प्रतिबद्ध है और मुझे लगता है कि पिछले सप्ताह यह देखने का मिला जब हम में से कुछ खिलाड़ी बीमार पड़ गए थे और ऐसे में 41 डिग्री तापमान में खेलना वास्तव में मुश्किल था.’’

राहुल चाहर को टी20 टीम में मिल सकता है मौका

12 मार्च से भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज करना है लेकिन उससे पहले बड़ी खबर ये है कि टीम में एक और खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल चाहर को भारतीय टी20 टीम में मौका मिल सकता है. राहुल चाहर को सेलेक्टर्स ने इससे पहले नजरअंदाज कर दिया था लेकिन अब वरुण चक्रवर्ती और राहुल तेवतिया की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए ध्यान राहुल चाहर पर गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज