होम /न्यूज /राष्ट्र /

केरल में गूगल मैप से रास्ता खोज रहा था परिवार, लेकिन गले पड़ गई मुसीबत, जानें पूरा वाकया

केरल में गूगल मैप से रास्ता खोज रहा था परिवार, लेकिन गले पड़ गई मुसीबत, जानें पूरा वाकया

कार चलाते वक्त ड्राइवर गूगल मैप को कर रहा था फॉलो (सांकेतिक तस्वीर)

कार चलाते वक्त ड्राइवर गूगल मैप को कर रहा था फॉलो (सांकेतिक तस्वीर)

Google Map Directions: केरल का एक परिवार ट्रैवल के दौरान गूगल मैप्स के निर्देशों को फॉलो करके आगे बढ़ रहा था. लेकिन अचानक दिशा भटकने के कारण कार बाढ़ग्रस्त इलाके में पहुंचकर नहर में बह गई. जैसे ही कार बहने लगी परिवार के लोग चिल्लाने लगे. इसके बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और कार का रस्सी से बांध दिया. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

बाढ़ग्रस्त इलाके में पहुंचकर नहर में बह गई कार
कार को रस्सी से बांधकर लोगों ने बचाई परिवार की जान
गूगल मैप्स को फॉलो कर रहा था ड्राइवर

तिरुवंतपुरम:  दुनिया के कई देशों में ट्रैवल करते वक्त अक्सर लोग गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं. इस ऑनलाइन मैप को लोगों के जीवन और सफर को आसान बनाने के लिए किया गया है. लेकिन कभी-कभी ये मैप आपको गलत राह भी दिखा सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ केरल के रहने वाले एक परिवार के साथ. इस 4 सदस्यीय परिवार ने गूगल मैप को फॉलो किया और हादसे का शिकार हो गए.

दरअसल केरल का रहने वाला यह परिवार ट्रैवल के दौरान गूगल मैप्स के सहारे आगे बढ़ रहा था. लेकिन अचानक दिशा भटकने के कारण कार बाढ़ग्रस्त इलाके में पहुंचकर नहर में बह गई. जैसे ही कार बहने लगी परिवार के लोग चिल्लाने लगे. इसके बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और कार को रस्सी से बांध दिया.

कोट्टायन पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि, यह परिवार बायपास से गुजर रहा था. इसी दौरान ये हादसा हो गया. लेकिन स्थानीय लोगों ने समझदारी दिखाते हुए यात्रियों को डूबने से पहले बचा लिया. मौके पर मौजूद एक शख्स ने बताया कि, जब वे मौके पर पहुंचे तो कार नीचे की ओर बह रही थी. इस हादसे में बचने के बाद यह परिवार अपने अन्य रिश्तेदारों की मदद से सुरक्षित घर पहुंचा.

इस घटना से पता चलता है कि कई बार तकनीकी गड़बड़ी के कारण गलत और घातक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कुछ परिस्थितियों में गूगल मैप्स के दिशा-निर्देश गलत हो सकते हैं इसलिए पूरी तरह से इन पर निर्भर नहीं रहा जा सकता है.

Tags: Google maps, Kerala, Road accident

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर