कश्मीर मुद्दे पर दिया था इस्तीफा, अब कोरोना के दौरान ड्यूटी पर नहीं पहुंचने के चलते IAS ऑफिसर पर FIR

कश्मीर मुद्दे पर दिया था इस्तीफा, अब कोरोना के दौरान ड्यूटी पर नहीं पहुंचने के चलते IAS ऑफिसर पर FIR
कन्नन गोपीनाथन

गोपीनाथन के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम (Epidemic Diseases Act and Disaster Management Act ) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • Share this:
दमन. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच सरकार के निर्देशों के बावजूद ड्यूटी पर नहीं लौटने वाले भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी कन्नन गोपीनाथन ( Kannan Gopinathan) के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है. गोपीनाथन ने पिछले साल अगस्त में केंद्रशासित प्रदेशों दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली के ऊर्जा विभाग के सचिव पद से इस्तीफा दे दिया था.

इन धारओं के तहत  FIR
पुलिस ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेशों दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली की सीमा अंतर्गत आने वाले मोती दमन पुलिस थाने में 21 अप्रैल को गोपीनाथन के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस निरीक्षक लीलाधर मकवाना ने कहा कि सरकारी आदेश की अवहेलना के कारण गोपीनाथन आईपीसी की धारा 188 का भी सामना कर रहे हैं.

ड्यूटी पर वापस लौटने को कहा गया था
पुलिस अधिकारी ने कहा, ' कार्मिक विभाग के अधीक्षक एचएच कांबले की शिकायत के आधार पर कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर ड्यूटी पर नहीं लौटने के चलते गोपीनाथन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.' केंद्र शासित प्रशासन ने नौ अप्रैल को गोपीनाथन को पत्र लिखकर ड्यूटी पर वापस लौटने को कहा था क्योंकि उनका इस्तीफा अब तक स्वीकार नहीं किया गया है. वहीं, गोपीनाथन ने ड्यूटी पर लौटने से इंकार करते हुए इसे प्रताड़ित करना करार दिया था.



पिछले साल दिया था इस्तीफा
गोपीनाथन ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिए जाने के विरोध में पिछले साल 21 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. केरल से आने वाले गोपीनाथन ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के कई प्रावधानों को निरस्त किए जान के बाद लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी का हनन करने का आरोप लगाया था. उस दौरान वह केंद्र शासित प्रदेशों दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली के ऊर्जा विभाग के सचिव के तौर पर तैनात थे.

ये भी पढ़ें:
कोरोना के हालातों की समीक्षा के बाद ही अमरनाथ यात्रा पर होगा फैसला: जीसी मुर्म

'चीन से दूर हुई दुनिया, भारत के विदेशी कंपनियों से मिलकर काम करने का सही समय'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading