अपना शहर चुनें

States

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले पहाड़ पर चढ़ा सियासी पारा, बिमल गुरुंग टीएमसी में होंगे शामिल

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग टीएमसी में होंगे शामिल
गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग टीएमसी में होंगे शामिल

तमांग गुट एक ओर जहां किसी हाल में गुरुंग को अपनाना नहीं चाहता है तो वहीं टीएमसी 13 विधानसभा सीटों पर कब्ज़े वाले गुरुंग को हाथ से जाने देने को तैयार नहीं है. ऐसे में पहाड़ों पर आगामी चुनावों में बीजेपी का टीएमसी का टकराव घमासान होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 12:34 PM IST
  • Share this:
दार्जिलिंग. अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले दार्जीलिंग का सियासी पारा बढ़ गया है. लगभग तीन साल से गायब गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग अचानक वापस लौटे और उन्होंने बीजेपी से किनारा करते हुए टीएमसी को समर्थन देने की घोषणा कर दी. इससे एक ओर जहां ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को फायदा पहुंचा है तो वहीं बीजेपी को बड़ा झटका लगा है.

टीएमसी ने एक ओर जहां बिमल गुरुंग के एनडीए को छोड़ने के फैसले का स्वागत किया तो पहाड़ पर उनके पुराने दोस्त भड़क गए. गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के दूसरे फाड़ विनय तमांग जो की पहले से ही ममता के साथ थे गुरुंग की वापसी और टीएमसी द्वारा उन्हें अपनाए जाने से नाराज़ हैं. तमांग ने गुरुंग के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है और उनके ख़िलाफ़ लगातार आंदोलन भी कर रहे हैं. तमांग गुट एक ओर जहां किसी हाल में गुरुंग को अपनाना नहीं चाहता है तो वहीं टीएमसी 13 विधानसभा सीटों पर कब्ज़े वाले गुरुंग को हाथ से जाने देने को तैयार नहीं है. ऐसे में पहाड़ों पर आगामी चुनावों में बीजेपी का टीएमसी का टकराव घमासान होगा.

गुरुंग के ख़िलाफ़ 100 से अधिक अपराध के मामले हैं जिनमें से कई गंभीर अपराध के मामले हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तमांग को और जीटीए के प्रमुख अनित थापा को मंगलवार को कोलकाता में मिलने के लिए बुलाया है.
इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र और पंजाब के बाद बंगाल में BJP को झटका, बिमल गुरुंग NDA से हुए अलग



इस पूरे सियासी घटना क्रम पर टीएमसी के आरिफ खान ने कहा, हम चाहते हैं पहाड़ शांत रहे, उनके आने से हमें और पहाड़ वासियों तो कोई आपत्ति नहीं है. वहीं जीजेएम के आलोक कांति थुलुंग ने कहा, खुद को केस से बचाने के लिए उसने ममता बनर्जी के सामने सरेंडर किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज