सरकार का आरोग्य सेतु ऐप डाउन, तकनीकी खराबी के कारण नहीं हो रहा लॉग इन

सरकार का आरोग्य सेतु ऐप डाउन, तकनीकी खराबी के कारण नहीं हो रहा लॉग इन
आरोग्य सेतु ऐप डाउन हो गया है.

Government Aarogya Setu App Down: सरकार का आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप (Aarogya Setu App) डाउन हो गया है. मंगलवार देर शाम को ऐप में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद से ऐप लॉग इन नहीं हो रहा है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (coronavirus) को लेकर सरकार द्वारा शुरू किया गया मोबाइल ऐप आरोग्‍य सेतु (Aarogya Setu) में तकनीकी खामी आ गई है. इसके कारण आरोग्‍य सेतु ऐप डाउन हो गया है. यूजर्स इसे इस्‍तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. इस ऐप को खोलने पर 503 टेंपररली अनअवेलेबल एरर शो कर रहा है. कोरोना वायरस महामरी से बचाव में आरोग्‍य सेतु ऐप महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है.

तकनीकी खराबी के कारण मंगलवार देर शाम से ही आरोग्‍य सेतु ऐप लॉग इन नहीं हो रहा है. आरोग्‍य सेतु ने भी ऐप के डाउन होने की पुष्टि अपने ट्विटर अकांडट पर की है. इसमें बताया गया कि कुछ यूजर्स को लॉग इन दिक्‍कत आ रही है. ऐप में कुछ तकनीकी समस्‍या आ गई है. जिसे टेक्निकल टीम जल्‍द ठीक करने की कोशिश कर रही है. यूजर्स को हो रही परेशानी के लिए खेद है. बता दें कि आरोग्‍य सेतु ऐप यूजर्स को स्मार्टफोन की लोकेशन और ब्लूटूथ की मदद से बताता है कि वह कोरोना वाली जगह पर हैं या नहीं. इस ऐप के जरिए लोग कोरोना की भी जांच करा सकते हैं.

मई में 'आरोग्य सेतु' ऐप में तोड़े थे ये रिकॉर्ड
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये जानकारियां देने वाला सरकारी ऐप आरोग्य सेतु मई में भी दुनिया के शीर्ष 10 डाउनलोड किये गये मोबाइल ऐप में से एक बन गया है. नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट किया था, आरोग्य सेतु ऐप पेश किये जाने के बाद मई में लगातार दूसरे महीने दुनिया भर में शीर्ष 10 डाउनलोड किये गये मोबाइल ऐप में से एक बना हुआ है.



ये भी पढ़ें: यूरोप ने चीन सहित 15 देशों के लिए खोली सीमाएं, भारत-अमेरिका लिस्ट से बाहर



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों से इस ऐप को डाउनलोड करने की अपील की थी. इस ऐप को भारत ने COVID-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए लॉन्च किया है. लॉकडाउन के दौरान कुछ पॉपुलर मोबाइल ऐप्स को रिकॉर्ड डाउनलोड किया गया है. मार्केट इंटेलीजेंस फर्म Sensor Tower ने मई 2020 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जाने वाले नॉन-गेमिंग ऐप्स के बारे में एक रिपोर्ट जारी की है. इस लिस्ट में दुनियाभर में मई 2020 के दौरान सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए ऐप के बारे में जानकारी दी गई. भारतीयों के लिये इस लिस्ट की सबसे खास बात ये है कि इसमें कोरोना वायरस कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग ऐप 'आरोग्य सेतु' भी शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading