अपना शहर चुनें

States

दिल्ली हिंसा: सरकार और पुलिस अलर्ट, कमिश्नर ने गृहमंत्रालय को दी तैयारियों की जानकारी

दिल्‍ली हिंसा में 400 से ज्‍यादा  पुलिसकर्मी घायल हुए थे. (फाइल फोटो)
दिल्‍ली हिंसा में 400 से ज्‍यादा पुलिसकर्मी घायल हुए थे. (फाइल फोटो)

Delhi Police: बुधवार को गृह सचिव और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बीच मीटिंग में किसान मुद्दे पर चर्चा की गई. इस बैठक में पुलिस ने सचिव अजय कुमार भल्ला को राजधानी के अलग-अलग इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा के संबंध में जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 11:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 26 जनवरी को हुई हिंसा को लेकर पुलिस प्रशासन और सरकार दोनों अलर्ट मोड पर हैं. बुधवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (Police Commissioner SN Shrivastava) और केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला (Ajay Kumar Bhalla) के बीच बैठक हुई. इस दौरान दिल्ली पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक में पुलिस ने गृह सचिव को जांच और कार्रवाई से जुड़ी ताजा जानकारी दी.

बुधवार को गृह सचिव और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों के बीच मीटिंग में किसान मुद्दे (Farmers Issue) पर चर्चा की गई. इस बैठक में पुलिस ने सचिव अजय कुमार भल्ला को राजधानी के अलग-अलग इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा के संबंध में जानकारी दी. इस दौरान गृहमंत्रालय ने मामले पर हुई प्रगति को लेकर भी दिल्ली पुलिस से चर्चा की. दिल्ली पुलिस लगातार आरोपियों की धरपकड़ कर रही है.

12 आरोपियों की हुई पहचान
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 26 जनवरी की दिल्ली में हुई हिंसा मामले में 12 लोगों की तस्वीरें जारी की. इन सभी पर लाल किले में हुए उपद्रव के दौरान पुलिस पर हमला करने का आरोप है. इससे पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने 26 जनवरी को हुई हिंसा से जुड़े एक हजार वीडियो मिलने की बात कही थी. मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फॉरेंसिक टीम की मदद से हिंसा करने वाले फोटो को साफ करवाना शुरू कर दिया है.




यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा : ट्रैक्टर रैली में उत्पात मचाने वाले 12 चेहरों की हुई पहचान, पुलिस ने जारी की तस्वीरें

दीप सिद्धू के पर इनाम की घोषणा
गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हिंसा भड़क गई थी. इस घटना के बाद से ही पंजाबी एक्टर और सामाजिक कार्यकर्ता दीप सिद्धू गायब है. पुलिस ने सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज किया था. वहीं, उसकी तलाश जारी थी, लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिल रही थी. बुधवार को पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता की जानकारी देने वाले को 1 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया है.

पुलिस ने लाल किले में चढ़कर धार्मिक झंडा फहराने वाले जुगराज सिंह पर भी एक लाख रुपए के इनाम का ऐलान किया है. इतना ही इनाम पुलिस गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह की जानकारी देने वाले को भी देगी. इसके साथ ही जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह की जानकारी देने वाले के लिए 50-50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की गई है. दिल्ली पुलिस ने अब तक करीब 44 केस दर्ज किए हैं और 122 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज