Home /News /nation /

INX मीडिया केसः नीति आयोग की पूर्व CEO सिंधुश्री खुल्लर पर चलेगा मुकदमा

INX मीडिया केसः नीति आयोग की पूर्व CEO सिंधुश्री खुल्लर पर चलेगा मुकदमा

सिंधुश्री खुल्लर. (फाइल फोटो)

सिंधुश्री खुल्लर. (फाइल फोटो)

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने 2017 में एक प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि यूपीए सरकार में चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते 2007 में विदेश से धन प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया (INX Media) को विदेशी निवेश (Foreign Investment) उन्नयन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी में अनियमितता बरती गई थीं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. सरकार ने आईएनएक्स मीडिया (INX Media) को एफआईपीबी मंजूरी देने के मामले में नीति आयोग (Niti Aayog) की पूर्व मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ) सिंधुश्री खुल्लर (Sindhu Shree khullar) और अन्य पर मुकदमा (Court Case) चलाने के लिए सीबीआई (CBI) को स्वीकृति दी है.

    अधिकारियों ने बताया कि खुल्लर के अतिरिक्त सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के पूर्व सचिव अनूप के. पुजारी, वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) में तत्कालीन निदेशक प्रबोध सक्सेना और आर्थिक मामले विभाग (Department of Economic Affairs) के पूर्व अवर सचिव रबींद्र प्रसाद के खिलाफ भी आईएनएक्स (INX Media) मीडिया मामले में मुकदमा चलाने की मंजूरी दी है.

    बता दें कि मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का नीति आयोग की पूर्व सीईओ सिंधुश्री खुल्लर से अगस्त के अंत में आमना-सामना कराया था.

    यूपीए- दो में महत्वपूर्ण पद पर थीं खुल्लर
    अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने संबंधित मामले में पूर्व वित्त मंत्री (Former Finance Minister) पी. चिदंबरम के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति इस साल फरवरी में दी थी. अधिकारियों ने बताया कि खुल्लर 2004 और 2008 के दौरान आर्थिक मामले विभाग में अतिरिक्त सचिव थीं. वहीं, पुजारी 2006 और 2010 के दौरान संयुक्त सचिव थे, सक्सेना 2008 से 2010 के बीच विभाग में निदेशक के रूप में सेवारत रहे और प्रसाद भी संबंधित अवधि में कार्यरत थे.

    क्या है पूरा मामला
    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने 15 मई 2017 को प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि संप्रग सरकार में चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते 2007 में विदेश से धन प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया (INX Media) को विदेशी निवेश (Foreign Investment) उन्नयन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी में अनियमितता बरती गई. आईएनएक्स मीडिया के मालिक कभी पीटर और इंद्राणी मुखर्जी थे जो धनशोधन और भ्रष्टाचार के मामले में प्रमुख संदिग्ध हैं.

    ये भी पढ़ें- पीटर मुखर्जी ने अदालत से कहा- मरने से पहले मुझे अपने बच्चों से बात करने दीजिए

     

    Tags: INX Media, Modi Government Budget, P Chidambaram, UPA government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर