लाइव टीवी

कोरोना से बचने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, मुंबई लोकल आम लोगों के लिए बंद

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 1:23 AM IST
कोरोना से बचने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, मुंबई लोकल आम लोगों के लिए बंद
सरकार ने 31 मार्च तक आम लोगों के लिए मुंबई लोकल को बंद करने का फैसला किया है (फाइल फोटो)

एक बड़ा फैसला लेते हुए महाराष्ट्र सरकार (Government) ने 23 मार्च, दिन रविवार के सुबह 6 बजे से लेकर 31 मार्च तक आम लोगो के लिए मुंबई (Mumbai) की लोकल ट्रेन सेवा (Local Train Service) को बंद कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 1:23 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसके लिए कड़े से कड़े कदम उठाने से सरकार (Government) नहीं चूक रही है. ऐसे ही एक कड़े लेकिन बेहद जरूरी कदम को उठाते हुए सरकार ने 23 मार्च, दिन रविवार के सुबह 6 बजे से लेकर 31 मार्च तक आम लोगो के लिए मुंबई (Mumbai) की लोकल ट्रेन सेवा (Local Train Service) को बंद कर दिया है.

मुंबई लोकल में यात्रा के लिए लोगों को पहले दिखाना पड़ेगा पहचान पत्र
हालांकि मुंबई लोकल की यात्रा सभी लोगों के लिए नहीं बंद की गई है क्योंकि कई सरकारी कर्मचारी (Government Employee) और स्वास्थ्य कर्मी भी इसकी सहायता से अपने काम के स्थानों तक जा पाते हैं. ऐसे में केवल जरूरी सेवाओ से जुड़े लोगों को ही अब अगले 8 दिनों के लिए मुंबई की लोकल रेल में यात्रा करने दी जाएगी.

इसके लिए यात्रियों को लोकल में सवार होने से पहले अपने पहचान पत्र दिखाने होंगे. लोकल स्टेशन (Local Station) पर टिकट चेक करने वाले कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी. यात्रा से पहले यात्रियों को इन्हें अपना पहचान-पत्र दिखाना जरूरी होगा.



मुंबई में 306 यात्रियों को पृथक इकाई में रखा गया
कोरोना वायरस फैलने के सिलसिले में मुंबई में शनिवार को लगभग 306 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को पृथक इकाई में भर्ती कराया गया. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि वायरस से पीड़ित होने के संदेह में 811 लोगों की ओपीडी में जांच की गई जबकि एहतियात के तौर पर 138 लोगों को पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया. कोरोना वायरस के लिए शनिवार को पॉजिटिव पाए गए नौ लोगों में से आठ मुंबई के निवासी हैं और छह लोगों ने अंतरराष्ट्रीय यात्राएं की थीं. बीएमसी ने कहा कि सार्वजनिक रूप से थूकने के लिए 115 लोगों से 1.15 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया.

यह भी पढ़ें: चार दिन में भारत में दोगुने हुए कोरोना वायरस के केस, 300 के करीब पहुंचा आंकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 12:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर