फिल्‍म इंडस्‍ट्री और ड्रग्‍स तस्‍करों की साठगांठ पर कार्रवाई करने लायक कोई सुबूत नहीं मिला: सरकार

फिल्‍म इंडस्‍ट्री और ड्रग्‍स तस्‍करों की साठगांठ पर कार्रवाई करने लायक कोई सुबूत नहीं मिला: सरकार
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने दी जानकारी.

केंद्र सरकार ने बुधवार को संसद के मॉनसून सत्र के दौरान लोकसभा में कहा कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री और ड्रग्‍स तस्‍करों (Drugs in Bollywood) के बीच साठगांठ को लेकर कार्रवाई करने लायक कोई इनपुट नहीं मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 10:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) की मौत की मामले से जुड़ ड्रग्‍स केस (Drugs case) की एनसीबी की जांच में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में बॉलीवुड के कई नामों के खुलासों की बात सामने आई है. इसके बाद फिल्‍म इंडस्‍ट्री (Film Industry Drugs) में ड्रग्‍स के इस्‍तेमाल को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. इस बीच केंद्र सरकार ने बुधवार को संसद के मॉनसून सत्र के दौरान लोकसभा में कहा है कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री और ड्रग्‍स तस्‍करों के बीच साठगांठ को लेकर कार्रवाई करने के योग्‍य कोई इनपुट नहीं मिला है. रिया चक्रवर्ती की ड्रग्‍स मामले में हुई गिरफ्तारी के बाद फिल्‍म इंडस्‍ट्री आलोचनाओं का शिकार हो रही है.

इस मामले ने संसद में तब तवज्‍जो पाई जब जया बच्‍चन ने रवि किशन की ओर से फिल्‍म इंडस्‍ट्री पर ड्रग्‍स नेक्‍सस को लेकर बड़ा आरोप लगाया. लोकसभा में इस लिखित सवाल कि क्या सरकार ने इस मामले की विस्तृत जांच की है, पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को कोविड 19 लॉकडाउन के दौरान ऐसा कोई कार्रवाई योग्य इनपुट नहीं मिला है.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में इस मामले पर यह भी कहा, 'हालांकि, इस संबंध में 28 अगस्त, 2020 को एनसीबी की मुंबई जोनल यूनिट द्वारा एक मामला दर्ज किया गया है. अभी तक इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ऑपरेशन के दौरान गांजा, हशीश, टेट्रा हाइड्रो कैनाबिनोल और लाइजेलिक एसिड डी-इथाइलमाइड जैसे ड्रग्‍स जब्‍त कर लिए गए हैं.

बॉलीवुड में मादक पदार्थ के इस्तेमाल को लेकर सबसे पहले आरोप एक्‍ट्रेस कंगना रनौत ने लगाए थे. उन्‍होंने यह भी कहा था कि अगर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने फिल्म उद्योग की जांच की तो कई प्रमुख अभिनेताओं को सलाखों के पीछे किया जाएगा. इस मामले पर रवि किशन ने सोमवार को संसद में बयान दिया था. इसके बाद मंगलवार को जया बच्‍चन ने पूरे मामले पर किसी का नाम लिए बिना पलटवार किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज