अपना शहर चुनें

States

आदित्य ठाकरे के नाम से सरकारी योजना शुरू, युवाओं को सिखाई जाएगी ड्राइविंग

आदित्य ठाकरे के नाम पर शुरू हुई इस योजना के लिए 30 लाख रुपये राशि आवंटित की गई है
(फाइल फोटो)
आदित्य ठाकरे के नाम पर शुरू हुई इस योजना के लिए 30 लाख रुपये राशि आवंटित की गई है (फाइल फोटो)

Maharashtra Update: समाज कल्याण विभाग के अधिकारी शिवराज केंद्रे ने बताया कि 10वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले योजना का लाभ ले सकते हैं. समाज कल्याण अध्यक्ष मोनाली राठौड़ का कहना है कि आदित्य ठाकरे युवाओं के प्रतिनिधि और एक आदर्श हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 6:33 PM IST
  • Share this:
औरंगाबाद. महाराष्ट्र स्थित औरंगाबाद जिला परिषद ने राज्य सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के नाम पर योजना शुरू की है. जिसके तहत युवाओं को वाहन प्रशिक्षण (Driving) के बाद लाइसेंस मिलेगा और इसपर आने वाले खर्च का पुनर्भुगतान नगर निकाय करेगा. अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इस योजना के लिए 30 लाख रुपये राशि आवंटित की गई है एवं इसका लाभ अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) एवं खानाबदोश जनजातियों (NT)के लोग उठा सकते हैं.

समाज कल्याण विभाग के अधिकारी शिवराज केंद्रे ने बताया, ‘हमने आदित्य ठाकरे के नाम से शुरू योजना के तहत आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदकों को प्रशिक्षण पूरा करने के बाद प्रमाणपत्र जमा करना होगा जिसके बाद प्रशिक्षण पर आए खर्च का पुनर्भुगतान लाभार्थी के खाते में किया जाएगा.’ उन्होंने बताया कि 10वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले योजना का लाभ ले सकते हैं. जिला परिषद में समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि जिला परिषद की आम सभा ने भी इस योजना को मंजूरी दे दी है जिसकी शुरुआत इस साल होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिला परिषद समाज कल्याण समिति की तरफ से एक योजना पेश की गई थी. आदित्य ठाकरे यूथ फोर व्हीलर चालक लाइसेंस प्रशिक्षण योजना के तहत ग्रामीण इलाकों में पिछड़े वर्ग के युवाओं को ड्राइविंग सिखाई जाएगी. सरकार इस योजना के जरिए रोजगार के मौकों को बढ़ाना चाहती है. समाज कल्याण अध्यक्ष मोनाली राठौड़ का कहना है कि आदित्य ठाकरे युवाओं के प्रतिनिधि और एक आदर्श हैं.
(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज