लाइव टीवी

देश में मिले कोरोना वायरस के 20 नए हॉटस्पॉट, यहां तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 9:12 AM IST
देश में मिले कोरोना वायरस के 20 नए हॉटस्पॉट, यहां तेजी से बढ़ रहे हैं मामले
भारत में अब तक 4281 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. (फाइल फोटो)

भारत (India) में अब तक 4281 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 111 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को 693 नए मामले सामने आए हैं जबकि 30 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर अब भारत में भी तेजी से देखने को​ मिल रहा है. भारत (India) में अब तक 4281 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 111 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को 693 नए मामले सामने आए हैं जबकि 30 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों में जिस तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़े हैं, उसके बाद से केंद्र सरकार ने देश में 20 से ज्यादा स्थानों की पहचान कोरोना वायरस के नए हॉटस्पॉट के रूप में की है.

सरकार की ओर से जिन शहरों और जिलों को कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में चुना गया है उसमें ज्यादातर में 11 से 20 कोरोना के मरीज मिले हैं. केंद्र सरकार ने इन कोरोना हॉटस्पॉट का चुनाव इसलिए भी किया है क्योंकि उम्मीद की जा रही है कि 14 अप्रैल के बाद कई जगहों से लॉकडाउन को खोल दिया जाएगा. ऐसे में जिन जगहों को कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में चुना गया है वहां पर लॉकडाउन को बढ़ाया भी जा सकता है.

केंद्र सरकार की ओर से जिन शहरों को कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में चुना गया है, उनमें लेह-लद्दाख, जैसलमेर, बांदीपुरा, शहीद भगत नगर (पंजाब), सास नागर (पंजाब), रूपनगर (पंजाब), देहरादून, सहारनपुर, पलवल, झुंझुनूं, टोंक, जैसलमेर, लखनऊ, नागपुर, भोपाल, सूरत, निजामुद्दीन, रंगा रेड्डी, नलगोंडा, दक्षिणा कन्नड़, कोझिकोड,तिरुवनंतपुरम, पश्चिम गोदावरी, पूर्वी गोदावरी, भावनगर, मदुरै, विल्लुपुरम तमिलनाडु, तिरुचुलापल्ली, मल्लपुरम, नागपुर, गांधीनगर शामिल हैं.



इसे भी पढ़ें :- UP में 14 अप्रैल के बाद भी बढ़ सकता है लॉकडाउन, योगी सरकार ने कही यह बात



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 8:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading