Assembly Banner 2021

मीडिया कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर मिले वैक्सीन, एसोसिएशन ने किया सरकार से अनुरोध

पत्रकारों की संस्‍था 'द प्रेस एसोसिएशन' ने सरकार से अनुरोध किया है कि प्राथमिकता के आधार पर पत्रकारों को भी कोविड-19 टीकाकरण में शामिल किया जाए.

पत्रकारों की संस्‍था 'द प्रेस एसोसिएशन' ने सरकार से अनुरोध किया है कि प्राथमिकता के आधार पर पत्रकारों को भी कोविड-19 टीकाकरण में शामिल किया जाए.

Corona vaccine to Journalist: एसोसिएशन ने कहा, ‘‘स्वास्थ्य क्षेत्र के पेशेवरों, सुरक्षा कर्मियों और अन्य लोगों की तरह कई पत्रकारों ने भी कर्तव्य का निर्वहन करते हुए जान दी. अन्य जरूरी सेवाओं की तरफ आपदा के दौरान मीडिया संस्थान भी खुले रहे.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 11:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ‘द प्रेस एसोसिएशन’ ने महामारी के दौरान मीडिया की निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख करते हुए केंद्र से कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्राथमिकता के आधार पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी इसमें शामिल करने का गुरुवार को अनुरोध किया.

एसोसिएशन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘प्रेस एसोसिएशन के पदाधिकारियों, कार्यकारिणी समिति के सदस्यों और अन्य सदस्यों ने पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के प्रधान महानिदेशक से मुलाकात की और मांग की कि सरकार को कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्राथमिकता के आधार पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी इसमें शामिल करना चाहिए.’’

महामारी से मुकाबला करने में मीडिया का महत्वपूर्ण रोल
एसोसिएशन ने कहा कि सरकार ने दूसरे कोरोना योद्धाओं की तरह महामारी से मुकाबला करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका का कई बार उल्लेख किया. एसोसिएशन ने कहा, ‘‘स्वास्थ्य क्षेत्र के पेशेवरों, सुरक्षा कर्मियों और अन्य लोगों की तरह कई पत्रकारों ने भी कर्तव्य का निर्वहन करते हुए जान दी. अन्य जरूरी सेवाओं की तरफ आपदा के दौरान मीडिया संस्थान भी खुले रहे.’’
45 साल से अधिक उम्र वालों को भी वैक्‍सीन


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने भी कहा है कि दिल्ली सरकार ने 192 अस्पतालों में 300 टीकाकरण केंद्र बनाए हैं.  जो 45 साल से अधिक उम्र के हैं, उन सभी को दूसरे चरण में टीका लगाया जाएगा. पहले चरण में हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को ही कोरोना वैक्सीन दी जा रही थी.



ये भी पढ़ेंः- Exclusive: 6 बार हिमाचल के CM रहे 86 वर्षीय वीरभद्र सिंह ने लगवाया कोरोना का टीका

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह बात भी कही कि वरिष्ठ नागरिकों की संख्या दिल्ली में करीब 12 से 15 लाख है. अब उन सभी को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. बताते चलें कि दिल्ली में कोरोना नियंत्रण में है. हर रोज 200 से 250 के बीच में ही कोरोना संक्रमित मरीज रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. वहीं, मरने वालों का आंकड़ा भी हर रोज जीरो से दो या तीन रिकॉर्ड किया जा रहा है. एक्टिव मरीजों की संख्या भी अभी 1250 से नीचे ही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज