सरकार ने संसदीय समिति को बताया: कोरोना को लेकर चीन ने दुनिया को अंधेरे में रखा

सरकार ने संसदीय समिति को बताया: कोरोना को लेकर चीन ने दुनिया को अंधेरे में रखा
भारत का संसद भवन.

न्यूज18 को मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न मंत्रालयों के अधिकारियों (Officers) ने संसद की समिति (Parliamentary Committee) को बताया कि चीन (China) ने पूरी दुनिया को इस मामले में अंधेरे में रखा.

  • Share this:
नई दिल्ली. विदेश मामलों की संसद की स्थायी समिति (Parliamentary Committee) में आज चीन द्वारा कोरोना मामले (Covid-19) को छुपाने पर चिंता व्यक्त की गई. न्यूज18 को मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न मंत्रालयों के अधिकारियों ने संसद की समिति को बताया कि चीन में 7 जनवरी को कोरोना का पहला मामला आया था और भारत ने 15 जनवरी को इस संबंध में एडवाइजरी जारी की.

जानकारी न मिलने पर भारत ने खुद पूछा
सूत्रों की मानें तो चीन ने पूरी दुनिया को इस मामले में अंधेरे में रखा. भारत को भी इस मामले की तभी जानकारी लगी जब उसने इसके बारे में चीन और डब्ल्यूएचओ से पूछा. अधिकारियों का कहना था कि लगभग 7-8 दिन चीन ने दुनिया को इस मामले में कुछ नहीं बताया. इसके कारण भारत सहित दुनिया के कई देशों से हजारों की संख्या में लोग आते जाते रहे.

जल्द वैक्सीन की उम्मीद
सूत्रों की माने तो संसदीय समिति को स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना से संबंधित वैक्सीन जल्द से जल्द उपलब्ध हो जाएगी. इस वैक्सीन को लेकर के भारत में रिसर्च सकारात्मक दिशा में चल रही है. हालांकि अधिकारियों ने सांसदों को अभी तक वैक्सीन आने की समय सीमा नहीं बताई.



दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में कम होते मामले
समिति को स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया की देश के लिए यह एक सकारात्मक बात है कि दिल्ली मुंबई और चेन्नई में मामले कम हो रहे हैं. एन्टी मैरीटाइम बिल पर भी आज संसद की विदेश मामलों से संबंधित समिति में चर्चा हुई. हालांकि इसको लेकर के चर्चा अभी प्रारंभिक दौर में है लेकिन भारत समुद्री लुटेरों के खिलाफ एक कठोर बिल बनाना चाहता है.

भारत सरकार की कोशिश है की समुद्री लुटेरों के खिलाफ अपने जहाजों के नुकसान पर अपने कानून के अनुसार काम करें. विदेश मामलों की संसदीय समिति के सामने विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, वित्त मंत्रालय, वाणिज्य मंत्रालय और नागर विमानन मंत्रालय के अधिकारियों ने प्रेजेंटेशन दिया. (विनीत कुमार की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading