अपना शहर चुनें

States

आज नहीं तो कल सरकार को राम मंदिर पर लाना होगा अध्‍यादेश : भैयाजी जोशी

आरएसएस के सर कार्यवाहक भैयाजी जोशी
आरएसएस के सर कार्यवाहक भैयाजी जोशी

भैयाजी जोशी ने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के जवाब से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. अगर इस पर जल्‍द ही फैसला नहीं आता तो राम मंदिर पर अध्‍यादेश लाना ही होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2018, 1:37 PM IST
  • Share this:
आरएसएस के सर कार्यवाहक भैयाजी जोशी ने शुक्रवार को कार्यकारिणी मंडल के कार्य की समीक्षा की. राम मंदिर के मुद्दे पर उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले में काफी समय लग रहा है और उन्हें उम्‍मीद थी कि तीन जजों की बेंच इस पर कोई फैसला ले लेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. उन्होंने कहा, "हम सोच रहे थे कि दिवाली से पहले कोई शुभ समाचार मिलेगा लेकिन उसे अनिश्‍चितकाल के टाल दिया गया."

भैयाजी जोशी ने कहा, "कोर्ट से जब राम मंदिर के मुद्दे पर बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि यह फिलहाल प्रायोरिटी में नहीं आता है. कोर्ट के इस जवाब से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. अगर इस पर जल्‍द ही फैसला नहीं आता तो राम मंदिर पर अध्‍यादेश लाना ही होगा. आज नहीं तो कल सरकार को इस पर फैसला लेना होगा." अभी फिलहाल फैसला सरकार के पास सुरक्षित है.

समीक्षा की जानकारी देते हुए उन्‍होंने बताया कि देशभर में 35,500 गांवों में हमारे स्‍वयं सेवक काम कर रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि इस समय देशभर में 55,825 शाखा चलाई जा रही है, जो पिछले साल की अपेक्षा करीब 2200 ज्यादा हैं. इस साल देशभर में एक लाख स्‍वयं सेवकों की वृद्धि हुई है. मीडिया से बात करते हुए भैयाजी जोशी ने कहा हमने हाल में पेड़ लगाने का काम शुरू किया है और अब तक 13 लाख पेड़ लगा चुके हैं.



इसे भी पढ़ें :-
सबरीमाला मंदिर विवाद पर RSS का यू-टर्न, कहा- सरकार ने भक्तों की भावनाओं को किया नज़रअंदाज़
हिंदुओं को दास मानसिकता छोड़ने की ज़रूरत: RSS
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज