Home /News /nation /

HTLS 2021: गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कहा- लोगों का डेटा देश की सरकारों के पास सबसे ज्यादा है

HTLS 2021: गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कहा- लोगों का डेटा देश की सरकारों के पास सबसे ज्यादा है

सुंदर पिचई ने कहा कि हम डेटा सुरक्षा को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं.(फाइल फोटो)

सुंदर पिचई ने कहा कि हम डेटा सुरक्षा को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं.(फाइल फोटो)

Google CEO, Sundar Pichai, HTLS 2021: हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में बातचीत में के दौरान सुंदर पिचाई ने कहा कि सरकारों के पास किसी और की तुलना में अधिक डेटा तक पहुंच है. उन्होंने कहा जैसे शहरों में यातायात के प्रबंधन और प्रदूषण को कम करने के लिए जरूरत पड़ती है. पिचई ने कहा कि अलग लोग प्राइवेसी को लेकर सतर्क हो रहे हैं

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने शनिवार को कहा कि गूगल उपयोगकर्ता के डेटा (Privacy) की सुरक्षा के लिए कड़ी मेहनत करता है और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही की गुंजाइश नहीं हो सकती. यह बात उन्होंने CNN-News18 की साझेदारी में शनिवार को आयोजित एचटी लीडरशिप समिट (HTLS 2021) में कहीं. उन्होंने कहा कि गूगल प्राइवेसी मूलभूत है और कंपनी इसके लिए हर जूरूरी कदम उठाती है. गूगल सीईओ (Google CEO) ने कहा कि आने वाले समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यूजर्स की प्राइवेसी को और मजबूत बनाएगी.

    हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में बातचीत में के दौरान सुंदर पिचाई ने कहा कि सरकारों के पास किसी और की तुलना में अधिक डेटा तक पहुंच है. उन्होंने कहा जैसे शहरों में यातायात के प्रबंधन और प्रदूषण को कम करने के लिए जरूरत पड़ती है. पिचाई ने कहा कि अलग लोग प्राइवेसी को लेकर सतर्क हो रहे हैं और लोग इसके फायदे और नुकसान के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें- HTLS 2021: क्या अर्थव्यवस्था के लिए खतरनाक है ओमिक्रॉन?, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही ये बात

    गूगल के सीईओ ने कहा कि बढ़ती टेक्नोलॉजी के दौर में हम कड़ी मेहनत कर रहे है कि हमारे प्लेटफॉर्म में जो भी यूजर्स हैं उनकी गोपनीयता बरकरार रहे. इसके लिए उन्होंने गोपनीयता संरक्षण तकनीकों का उदाहरण भी दिया. जब उनसे नियमों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गूगल हमेशा ऐसा मार्ग तलाशने की कोशिश करता है जिससे गूगल और साथ ही दूसरे देशों को भी लाभ पहुंचे.

    सुंदर पिचाई ने कहा कि गूगल हमेशा कोशिश करता है लोकल बने और हर देश के सर्वोत्तम हित में वह भागीदार हो यह बेहद महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि आज हम उस हिस्से पर हैं जहां हम समानता को प्रोत्साहित कर सकते हैं और हम ऐसा करने का प्रयास करते रहते हैं.

    Tags: Data Privacy, Google CEO Sundar Pichai, Sundar Pichai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर